UPPSC RECRUITMENT : यूपीएससी की तरफ से 300 पदों पर विज्ञापन जारी, आज से शुरू आवेदन

UPPSC RECRUITMENT : यूपीएससी की तरफ से 300 पदों पर विज्ञापन जारी, आज से शुरू आवेदन

UPPSC RECRUITMENT 2024: उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग के द्वारा समय-समय पर नई भर्तियां जारी की जाती हैं। हालांकि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से भर्तीय जारी कर दी गई है। हालांकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से या भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके लिए 268 पद निर्धारित किए गए हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। जिसके लिए परीक्षा योजना पाठ्यक्रम आदि भी जारी हो चुका है। और इस भर्ती के लिए आवेदन कब तक चलेंगे तथा इसकी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा क्या है। और किन-किन पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसकी पूरी जानकारी आपको आज के इस लेख के माध्यम से बताई जाने वाली है।

यूपीएससी नई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू ( UPPSC new vacancy 2024 latest update )

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से नई भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। हालांकि 268 पदों पर इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि राज्य कृषि सेवा भर्ती परीक्षा 268 पदों के लिए विज्ञापन घोषित किए गए हैं। जिसके लिए सचिव अशोक कुमार ने अभ्यर्थियों को यह सलाह दिया की भर्ती करने से पहले विज्ञापन को अवश्य देख लें उसके बाद ही भर्ती के लिए आवेदन करें हालांकि 1 जुलाई 2024 को अभ्यर्थियों की आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। और 40 वर्ष से कम होनी चाहिए आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को मानकर की गई है। हालांकि ऑनलाइन की जो लास्ट डेट है वह 10 में को तय की गई है। और संशोधन को लेकर लास्ट डेट 16 में 2024 को रखी गई है। और राज्य कृषि सेवा के तहत उधान अधिकारी ग्रेट दो प्रधानाचार्य राजकीय खाद्य विज्ञान प्रशिक्षण केंद्र व वरिष्ठ प्राविधिक सहायक आदि के पदों पर यह भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। और इसके लिए 3 साल बाद चयन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

यह सभी अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन ( UPPSC latest news )

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से नई भर्तियों को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। 268 पदों पर राज्य कृषि सेवा भारती का नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। लेकिन जिन भी उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष है। और अधिकतम आयु 40 वर्ष है वह अभ्यर्थी इन भर्तीयों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि उप के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अब आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। और आयोग की तरफ से राज्य कृषि सेवा भर्ती परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। आप सभी को बता दे की विस्तृत अधिसूचना को आप पढ़ेंगे तो वहां पर क्वालिफिकेशन के बारे में आपके संपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी।

यूपीएससी के इन पदों पर हो सकती है बढ़ोतरी ( UPPSC latest update today news )

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से जो भारती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए 268 पदों पर राज्य कृषि सेवा भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है लेकिन जानकारी या देखने को मिल रही है। कि अभी पदों की संख्या में बढ़ोतरी की जा सकती है। और लाखों उम्मीदवारों को जो इंतजार है वह जल्द समाप्त हो सकता है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से 268 पदों पर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जानकारी निकाल कर आ रही है कि पदों की संख्या में 300 या फिर 350 के आसपास और बढ़ोतरी की जा सकती है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की जो यह भर्ती है इसके लिए आवेदन 10 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं।

FAQ

प्रश्न- यूपीपीएससी राज्य कृषि सेवा भर्ती का नोटिफिकेशन कितने पदों पर जारी किया गया है?

उत्तर- UPPSC राज्य कृषि सेवा भर्ती का नोटिफिकेशन 268 पदों पर जारी कर दिया गया है।

प्रश्न- यूपीएससी राज्य कृषि सेवा भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट क्या रखी गई है।

उत्तर- यूपीएससी राज्य कृषि सेवा भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 में 2024 रखी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post