Delhi Police Constable New Bharti 2024 : 4853 पदों पर दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती जारी, जानें कब से शुरू होगा आवेदन

Delhi Police Constable New Bharti 2024 : 4853 पदों पर दिल्ली पुलिस कांस्टेबल की भर्ती जारी, जानें कब से शुरू होगा आवेदन

Delhi Police Constable Bharti 2024 : दिल्ली में पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे 2024 में सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए। की 4853 पदों पर Delhi Police Constable Vacancy 2024 जारी कर दी गई है। जितने भी उम्मीदवार जारी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। तो उनके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। यदि आप भी जानना चाहते हैं। कि इसके आवेदन फॉर्म कब से शुरू किए जाएंगे। और इसकी आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता और आवेदन प्रक्रिया क्या होने वाली है। तो हमारे आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

Delhi Police Constable Vacancy 2024 Latest update 

जितने भी आवेदन करने में इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने वाले हैं उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि Delhi Police Vacancy 2024 Official Website के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप सभी को जानकारी के लिए बता दिया जाए कि Delhi Police Constable Vacancy 2024 में महिला और पुरुष दोनों ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। महिलाओं के लिए कुल 1455 पद निर्धारित किए गए हैं। और पुरुषों के लिए 3398 पद जारी किए गए हैं।

Delhi Police Constable Education Qualification : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल शैक्षिक योग्यता

जितने भी उम्मीद Delhi police constable Bharti 2024 पर आवेदन करना चाहते हैं। उनके लिए शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो यदि महिला व पुरुष कोई भी उम्मीदवार 12वीं पास है। तो वह इस भर्ती पर आसानी से आवेदन कर सकता है। इसमें आपको किसी भी स्नातक की डिग्री की आवश्यकता नहीं है। योगिता के साथ-साथ उम्मीदवार की राष्ट्रीयता भी भारतीय होनी चाहिए। अन्यथा व भर्ती के लिए एलिजिबल नहीं माना जाता है।

Delhi Police Constable Age Limit 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा

आवेदन करने के लिए यदि उम्मीदवार की आयु सीमा की बात करें तो जनरल और ईडब्ल्यूएस वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच की उम्र चाहिए। एवं ओबीसी वाले उम्मीदवारों के लिए 18 से 28 वर्ष की उम्र चाहिए। इसके अलावा एससी एसटी वाले उम्मीदवारों के लिए 18 से 30 वर्ष की आयु सीमा चाहिए होती है। इसमें उम्मीदवार की 1 जुलाई 2024 से ली जाएगी।

Delhi Police Constable Selection Process 2024 : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल चयनित प्रक्रिया

Delhi police constable Vacancy 2024 के द्वारा जारी इस भर्ती में चयन होने के लिए उम्मीदवार को कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा ऑनलाइन टेस्ट को क्वालीफाई करना होता है। जिसमें क्वालीफाई करने के बाद आपका फिजिकल एग्जामिनेशन कराया जाता है। यदि उम्मीदवार फिजिकल में क्वालीफाई कर लेता है। तो उसका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया जाता है। जिसके आधार पर उम्मीदवार को एक Constable Post पर नौकरी दी जाती है।

Delhi teacher vacancy 2024 के लिए आवेदन कार्यक्रम हुए शुरू , करें यहां से आवेदन

Delhi Police Constable Application Fee : दिल्ली पुलिस कांस्टेबल आवेदन शुल्क

  • पुरुष उम्मीदवार ( OBC / GEN ) – 100/–
  • पुरुष उम्मीदवार ( SC / ST ) – 0/–
  • सभी महिलाओं के लिए – 0/–
  • ओबीसी जनरल और ईडब्ल्यूएस वाले उम्मीदवारों को बता दिया जाए। कि वह अपनी शुल्क का भुगतान किसी भी पेमेंट ऐप या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल का आवेदन कब से शुरू होगा ? Delhi police constable Bharti 2024 

Delhi Police Constable Vacancy 2024 के लिए सभीआवेदक उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए। की इसके आवेदन जुलाई 2024 से शुरू कर दिए जाएंगे। हालांकि इसकी भर्ती की अधिसूचना जनवरी के लास्ट माह में ही जारी कर दी है। आवेदन करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। जो की जुलाई के माह में शुरू किया जाएगा।

2 Comments

Previous Post Next Post