RPF SI RECRUITMENT 2024 : 452 पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

RPF SI RECRUITMENT 2024 : 452 पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

RPF SI RECRUITMENT 2024 : आरपीएफ की तरफ से एसआई की भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि आरपीएफ एसआई 2024 का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस भर्ती के इंतजार कर रहे थे। अब उन सब उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। और विभाग की तरफ से इस भर्ती के लिए कुल 452 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं। उन सभी को बताने की नीचे पूरी विस्तृत जानकारी दी गई है। जिसको पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन इस भर्ती पर कर सकते हैं। 

RPF SI RECRUITMENT 2024 LATEST UPDATE

आप सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि आरपीएफ एसआई की 2024 में जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवार को 15 अप्रैल 2024 सेंड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना होगा। इसके अलावा यदि हम आवेदन करने की अंतिम तिथि की बात करें तो 14 में 2024 को ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों का आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार की त्रुटि आ गई है। उन सभी के लिए अपनी त्रुटि को सुधारने के लिए 15 में से 24 में तक मौका दिया जा रहा है। 

RPF SI RECRUITMENT 2024 NEWS UPDATE

जितने सारे महिला एवं पुरुष उम्मीदवार आरपीएफ एसआई की भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उन सभी को हम बता दें कि इसमें महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही में उन सभी उम्मीदवारों को 35400 का वेतन प्रतिमाह दिया जाएगा। जिसके अंतर्गत उम्मीदवार को हर वर्ष या हर माह के अकॉर्डिंग उनके वेतन बढ़ोतरी की जाएगी। वह भी विभाग के द्वारा निर्धारित की गई होती है। 

RPF SI RECRUITMENT 2024 AGE LIMIT

जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए किसी भी उम्मीदवार को न्यूनतम उम्र सीमा 20 वर्ष की होनी चाहिए एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने की उम्र सीमा 28 वर्ष के बीच की निर्धारित की गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच आते हैं। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एवं जिन उम्मीदवारों को आई में अधिक छूट चाहिए। वह सभी उम्मीदवार विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन एवं उम्मीदवारों के मापदंड के हिसाब से आए में अधिक छोड़ दी जाती है। 

RPF SI RECRUITMENT 2024 EDUCATION QUALIFICATION

यदि हम जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो जितने सारे उम्मीदवार 10वीं 12वीं के साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त किए हैं। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे तो ऐसे में कितने सारे उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त नहीं है। उनके लिए एक बहुत ही शानदार मौका आ चुका है। आरपीएफ एसआई की भर्ती को ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन की अच्छी तरीके से जांच कर ले। अन्यथा किसी भी प्रकार की छोटी सी त्रुटि के कारण उम्मीदवार को काफी सारी परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। 

आवेदन करने की लिंक – (आवेदन करें) 

नोटिफिकेशन की लिंक – (डाऊनलोड करें)

Post a Comment

Previous Post Next Post