UP board result 2024 : अगले सप्ताह की शुरुआत में ही 10वीं 12वीं का जारी हो सकता है परिणाम

UP BOARD RESULT 2024 : अगले सप्ताह की शुरुआत में ही 10वीं 12वीं का जारी हो सकता है परिणाम

UP board result 2024: यूपी बोर्ड की वर्ष 2024 की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम तैयार किए जाने की प्रक्रिया अब अंतिम चरणों पर है।

UP board result latest news : यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 लेटेस्ट न्यूज़

बोर्ड सचिव दिव्यांग शुक्ला के निर्देश पर क्षेत्रीय अपार सचिवों ने मूल्यांकन के दौरान परीक्षकों द्वारा परीक्षार्थियों को दिए गए अंकों का मिलन भी आप कर लिया है। अब परीक्षा फलों का अंतिम रूप देने के लिए बोर्ड के अधिकारी जुड़ चुके हैं। हालांकि बोर्ड पिछले वर्ष 25 अप्रैल को रिजल्ट घोषित कर दिया था। परीक्षा फल से पहले इस बार परिणाम घोषित करने की तैयारी में जुड़ चुका है। तेजी से तैयारी को देखते हुए माना जा रहा है। कि अगले सप्ताह ही शुरुआत में परीक्षा फल घोषित किया जा सकते हैं।

आपको बता दे कि यूपी बोर्ड की परीक्षा 22 फरवरी से 9 मार्च के बीच 12 कार्य दिवस में संपन्न करवा दिया गया है। हालांकि बोर्ड सचिव ने उतने ही कार्य दिवस में 16 से 30 मार्च के मध्य मूल्यांकन भी पूर्ण करवा लिया है।

अंतिम चरण में हाई स्कूल व इंटरमीडिएट के अंकों के मिलन के बाद अब फाइनल रूप देने में लगे अधिकारी

आप सभी को बता दे कि मूल्यांकन का कार्य निर्धारित तिथि 31 मार्च से 1 दिन पहले ही पूर्ण कर लिया गया है। हालांकि बोर्ड ने पिछले वर्ष से भी कम समय में ही परीक्षा फल घोषित किए जाने के संकेत दिए हैं। हालांकि मूल्यांकन कार्य प्रदेश के 260 मूल्यांकन केदो पर संपन्न करवाया गया था। हालांकि मूल्यांकन के आधार पर परीक्षार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं पर दिए गए अंकों का मिलन अवार्ड ब्लैक से कर लिया गया है। हालांकि इस तरह परीक्षा फल घोषित करने के पहले ही सभी परीक्षार्थियों के उत्तर पुस्तिका है। संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में पहुंचा दी गई है ताकि परीक्षा फल घोषित किए जाने के बाद स्कूटी के लिए परीक्षार्थी आवेदन कर सके और काफियों में दिए गए अंकों का परीक्षण किया जा सके और वर्ष 2024 की परीक्षा में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट को मिलाकर 55 लाख 25308 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हुए थे। हालांकि जिसमें से 51 लाख 99308 अभ्यर्थी ही परीक्षा में सम्मिलित हुए।

Post a Comment

Previous Post Next Post