Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : 10वीं पास महिलाओं के लिए निकली बंपर पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : 10वीं पास महिलाओं के लिए निकली बंपर पदों पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू 

New Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्कर विभाग द्वारा महिलाओं के लिए आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती 2024 जारी कर दी गई है। जिसमें सभी महिलाएं अपना आवेदन बड़े ही आसानी से कर सकती हैं, एवं आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया हमारे इस लेख में स्टेप बाई स्टेप बताई गई है, जिसको ध्यान से अवलोकन करने के बाद सभी महिलाएं अपना आवेदन बड़े ही आसानी से कर पाएंगी। हम आपको यह बता दें कि इस वैकेंसी के तहत महिलाओं को आंगनबाड़ी में कार्यकर्ता के रूप में नौकरी दी जाएगी। ताकि वे आत्मनिर्भर बन सके। यदि आप आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के पद पर कार्य करना चाह रहे हैं, तो आपको वैकेंसी खत्म होने से पहले ही अपना आवेदन कर देना होगा। आप लोगों को वैकेंसी की सारी संपूर्ण जानकारी इस लेख में प्राप्त करने को मिलेगी, तो कृपया वैकेंसी की सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप लोगों को इस लेख को पूरा पढ़ना होगा। 

Anganbadi Supervisor Bharti Age Limit : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में लगने वाली आयु सीमा 

आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के तहत नियुक्त होने के लिए यह जरूरी है, कि महिला आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल से अधिक होनी चाहिए, एवं महिला आवेदक की आयु सीमा 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। एवं आरक्षित श्रेणी की महिलाओं को प्राधिकरण के नियम अनुसार आयु सीमा में छठ का भी प्रावधान रखा गया है। 

Anganbadi Supervisor Bharti Educational Qualification : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में क्या लगेगी आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के तहत आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर कार्य करने के लिए अगर आप कम से काम भी दसवीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण हैं, तो आप अपना आवेदन आसानी से कर पाएंगे।

Anganwadi Supervisor Bharti Salary : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के तहत मिलने वाली महीने की वेतन 

आंगनबाड़ी की इस भर्ती के तहत मिलने वाली सैलरी नियुक्ति किए गए पदों पर निर्भर करती है। आप जिस पद पर सेलेक्ट किए जाएंगे उसी पद के हिसाब से आपकी वेतन दी जाएगी। अगर आप आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में नियुक्त किए जाते हैं तो आपकी सैलरी महीने में ₹8000 तक भी हो सकती है वहीं अगर आपको आंगनवाड़ी वर्कर के रूप में नियुक्त किए गए हैं तो आपकी सैलरी सिर्फ ₹6000 प्रतिमा हो सकती है। 

How To Apply Anganwadi Supervisor Bharti 2024 : आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें 

  • यदि आप अपना आवेदन आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती में करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले आंगनवाड़ी सुपरवाइजर भर्ती के ऑफिसियल वेबसाइट https://wcd.nic.in/ पर जाना पड़ेगा। 
  • आपको वेबसाइट के होम पेज पर आंगनवाड़ी ऑनलाइन फॉर्म 2000 से संबंधित लिंक मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है। 
  • अब इसके बाद आप एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको आवेदन फार्म मिल जाएगा। उस आवेदन फार्म में आपसे गई सारी जानकारी आपको उस फॉर्म में भर देनी है। 
  • आवेदन फॉर्म भर देने के बाद आप अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं, एवं आवेदन फार्म का एक फाइनल प्रिंट आउट अपने पास जरूर रख लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post