UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 90000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए, नये आयोग ने किया बड़ा ऐलान

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 90000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए, नये आयोग ने किया बड़ा ऐलान

UP Supertet Notification 2024 : यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी सूचना देखने को मिली है। जो कि आपको जानना बेहद आवश्यक है। जैसे कि उत्तर प्रदेश में लाखों डीएलएड डेट हुआ सीटेट पास अभ्यर्थी अभी बैठे हुए हैं। जो की अप नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। और इन सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। अगर आप भी UP teacher vacancy 2024 के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं। तो यह खबर नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से और सीएम योगी आदित्यनाथ के माध्यम से काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। यूपी में 90000 से अधिक प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आयोजन होगा। हालांकि New Prathmik Shikshak Bharti के लिए अभी क्या किया जा रहा है। इसकी भी जानकारी दी गई है।

यूपी में शिक्षा सेवा चयन आयोग में अधिकारियों की नियुक्ति अभी बाकी ( up primary teacher vacancy 2024 )

उप शिक्षा सेवा चयन आयोग में अधिकारियों की नियुक्ति की बात कर ली जाए तो अभी तक एक सचिव का पद खाली है। और उप सचिन के लिए चार पद खाली है। इसके अलावा परीक्षा नियंत्रक का पद पूरी तरह से खाली है। और वित्त नियंत्रक का पद अभी खाली है विधि अधिकारी सहित अन्य और भी अधिकारियों के कुछ पद खाली हैं। जिसके पद खाली बताई जा रहे हैं। हालांकि अब राज्य सरकार के द्वारा इन पदों पर नियुक्ति की जानी है। परंतु अभी तक इन पदों पर नियुक्ति नहीं की जा सकी है। और सिर्फ 12 सदस्यों की नियुक्ति ही की गई है और एक परिवहन अध्यक्ष की नियुक्ति हुई है अब यहां पर शिक्षा सेवा चयन आयोग का चयन होगा अधिकारियों की नियुक्ति हो जाए तो सभी भर्तीयों पर तेजी से गति कार्य होने शुरू हो जाएंगे। हालांकि आने वाली सभी भर्तीयों तथा एग्जाम का रोड मैप भी तैयार किया जा सकेगा।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90000 पदों पर जून में होंगे आवेदन ( UP Prathmik Shikshak Bharti 2024 Latest News )

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन तो अभी जारी नहीं किया गया है। परंतु विज्ञापन की जो जानकारी देखने को मिल रही है। वहां 90 हजार पदों से ज्यादा की तादाद पर होने वाली है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन 90000 से अधिक पदों पर देखने को मिलने वाला है। और लाखों उम्मीदवारों का जो यह इंतजार है। इसी के साथ समाप्त हो जाएगा हालांकि अभ्यर्थियों को जो इंतजार है। वह जून के बाद समाप्त हो जाएगा क्योंकि जून तक में शिक्षा सेवा चयन आयोग में अधिकारियों की नियुक्ति भी कर दी जाएगी। और इसके बाद ही एक बड़ी बैठक भी की जाएगी। इस बैठक के माध्यम से New Teacher Vacancy 2024 पर निर्णय लिया जाएगा। हालांकि पहली बार ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी किया जाएगा।

FAQ 

प्रश्न- UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI का विज्ञापन कब तक होगा जारी?

उत्तर- यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जून माह के बाद ही जारी किया जाएगा।

प्रश्न- UP Teacher Vacancy 2024 के कितने पदों पर आवेदन लिए जाएंगे?

उत्तर- यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90000 से ज्यादा पदों पर आवेदन लिए जाएंगे।

प्रश्न- UP teacher vacancy 2024 के पहले UP TET होगा या फिर नहीं?

उत्तर- यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती से पहले टेट का आयोजन होने की पूरी संभावना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post