Safai karmi Bharti 2024 : सफाई कर्मचारी के लिए 18200 पदों पर भर्ती, 23 अप्रैल 2024 आवेदन की अंतिम तिथि

Safai karmi Bharti 2024 : सफाई कर्मचारी के लिए 18200 पदों पर भर्ती, 23 अप्रैल 2024 आवेदन की अंतिम तिथि

Safai karmi Bharti 2024 : सफाई कर्मी में निकली बंपर भर्ती जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे और जो भी इस भर्ती के लिए इच्छुक है। उनके लिए काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। आज के इस लेख के माध्यम से सफाई कर्मचारी भर्ती की महत्वपूर्ण जानकारी व आवेदन प्रक्रिया बताई गई है।

सफाई कर्मचारी में सबसे पहले आपको मैं बता दूं कि जितने भी उम्मीदवार इसके लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब सफाई कर्मचारी में लगभग 18200 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। हालांकि इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। और लास्ट आवेदन की तिथि 23 अप्रैल 2024 को रखी गई है।

Safai karmi vacancy age limit : सफाई कर्मी भर्ती की आयु सीमा

बात कर ली जाए सफाई कर्मी भर्ती में आयु सीमा की तो आवेदन करता की आयु कम से कम 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। वहीं पर इसके अधिकतम आयु की बात कर ले तो अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि सरकार के नियम अनुसार सभी वर्गों के उम्मीदवारों को आयु में छूट भी प्रदान की जाएगी। इसके अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

सफाई कर्मी शैक्षणिक योग्यता : Safai karmi vacancy 2024 education qualification

बात कर ले सफाई कर्मचारी में शैक्षणिक योग्यता की तो इसमें शैक्षणिक योग्यता कक्षा दसवीं 12वीं पास मांगी गई है। यदि आप भी कक्षा दसवीं 12वीं पास है तो आप इसके लिए आसानी से आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इसके अलावा भी अलग पद के लिए अलग योग्यता की मांग की जा रही है। जैसे कि छोटे पद के लिए पांचवी तथा आठवीं नौवीं पास उम्मीदवारों की भी मांग की गई है।

Selection process for Safai karmchari Bharti : सफाई कर्मी भर्ती में चयन प्रक्रिया

सफाई कर्मी में चयन प्रक्रिया बहुत ही सरल तरीके से की जा रही है। सबसे पहले आपका छोटा सा इंटरव्यू लिया जाएगा। और आपकी योग्यता पर ही चयन प्रक्रिया की जाएगी। हालांकि इसकी अधिक जानकारी आप ऑफिशल नोटिफिकेशन से चेक कर सकते हैं।

सफाई कर्मी भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया : apply process for Safai karmi Bharti 2024 

  • सबसे पहले आपको सफाई कर्मी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां पर होम पेज पर क्लिक करना होगा।
  • वहां पर आपको अप्लाई वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आ जाएगा। जिस पर आपको अपनी पूरी जानकारी भरनी होगी और फिर अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे।
  • और फिर सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा जिसमें आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • उसके बाद आप अपना फाइनल प्रिंटआउट प्राप्त कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post