SHIKSHA VIBHAG BHARTI 2024: शिक्षकों के लिए 143000 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, करें आवेदन

SHIKSHA VIBHAG BHARTI 2024: शिक्षकों के लिए 143000 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, करें आवेदन

Shiksha Vibhag Bharti 2024 : आपको बता दे कि शिक्षक पद के लिए वर्तमान में अभी 143000 पद खाली पड़े हुए हैं। राजस्थान माध्यमिक एवं प्रारंभिक स्कूल शिक्षा के अंतर्गत यह जानकारी देखने को मिल रही है। कि शिक्षा विभाग में रिक्त पदों की जो संख्या है। वह 143000 से भी अधिक है आप सभी को बता दें कि इन कृतियों की संख्या प्रधानाचार्य से लेकर शिक्षकों तथा श्रेणी का कर्मचारी में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के पद भी सम्मिलित किए गए हैं। Rajasthan Shiksha vibhag के अंतर्गत बहुत ही जल्द लाख से भी ज्यादा पदों पर भर्ती का विज्ञापन वर्ष 2024 25 में देखने को मिलने वाला है। हालांकि इस लेख के माध्यम से आपको शिक्षा विभाग की सबसे बड़ी भर्ती के बारे में जानकारी दी जाने वाली है।

शिक्षा विभाग के लाखों पदों पर जारी होने जा रही भर्ती ( Shiksha vibhag Bharti 2024 notification )

राजस्थान शिक्षा विभाग में 143167 पदों पर या रिक्तियां बताई जा रही हैं। हालांकि इसके लिए भर्ती प्रक्रिया भी बहुत जल्द शुरू होने जा रही है। आप सभी छात्र-छात्राओं को बता दिया जाता है। कि शिक्षा विभाग में अगर इतने बड़े पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ तो शिक्षा के क्षेत्र में काफी उन्नति देखने को मिल सकती है। और विद्यालय में शिक्षक व अन्य कर्मचारियों की कमी है। वहां पर कर्मचारियों की कमी भी दूर हो जाएगी। Rajasthan Shiksha vibhag में खाली पदों की संख्या की बात कर ली जाए तो प्रधानाचार्य प्रधानाध्यापक स्कूल व्यवस्था शिक्षक ग्रेड 2 शारीरिक शिक्षा एवं पुस्तकालय अध्यक्ष सहित विभिन्न श्रेणी के कर्मचारियों के पद यहां पर खाली रखे गए हैं। हालांकि शिक्षा विभाग के जरिए सभी भर्तीयों का नोटिफिकेशन सीधे तौर पर जारी होता है परंतु जो प्रधानाचार्य का पद होता है। उसे प्रमोशन के दौरान ही भारा जाता है।

राजस्थान शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द होगा जारी ( RAJASTHAN SHIKSHA VIBHAG VECANCY 2024 LATEST NEWS )

राजस्थान शिक्षा विभाग के अंतर्गत जो भी खाली पद है। इन खाली पदों की संख्या कुल 143000 से भी ज्यादा है। जहां पर प्रधानाचार्य और उप प्रधानाचार्य,विख्यात, वरिष्ठ अध्यापक ,अध्यापक, शारीरिक शिक्षक सेकंड,शारीरिक शिक्षक थर्ड, कनिष्ठ सहायक, लाइब्रेरियन, कंप्यूटर अनुदेशक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, प्रयोगशाला सहायक, प्रयोगशाला परीक्षा सहित ढेर सारी पदों पर यह पद खाली पड़े हुए हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती का विज्ञापन जून के बाद ही देखने को मिल सकता है। और लाखों उम्मीदवारों को जो यह इंतजार है वह इसी के साथ समाप्त हो जाएगा।

यह भर्ती शिक्षा विभाग की सबसे बड़ी भर्ती होगी ( Rajasthan teacher vecancy 2024 )

Rajasthan teacher vacancy के बारे में बात किया जाए तो बहुत ही जल्द शिक्षा विभाग की भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा और जानकारी या देखने को मिल रही है। कि राजस्थान में शिक्षा विभाग की सबसे बड़ी भर्ती होने वाली है। हालांकि 143000 से भी ज्यादा पदों का विज्ञापन जून के बाद कभी भी देखने को मिल सकता है। और लाखों पर अभ्यर्थियों को जॉब या इंतजार है। वह इसी के साथ समाप्त होता दिखेगा शिक्षा विभाग की या भर्ती निकाली जाएगी तो लाखों अभ्यर्थियों को इसके द्वारा रोजगार भी प्राप्त हो सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post