SSB JUNIOR ASSISTANT VACANCY 2024 : स्टाप सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

SSB JUNIOR ASSISTANT VACANCY 2024 : स्टाप सिलेक्शन बोर्ड जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

SSB JUNIOR ASSISTANT BHARTI 2024: स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड ने 108 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। और 15 अप्रैल 2024 तक इसकी आवेदन प्रक्रिया चलेगी।

स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की तरफ से 108 पदों पर जूनियर अस्सिटेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। हालांकि इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू कर दिए गए हैं। जबकि अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2024 को रखी गई है और जो भी इच्छुक उम्मीदवार और योग्य व्यक्ति इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। वह ऑनलाइन मोड़ से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

APPLICATION FEE FOR SSB JUNIOR ASSISTANT VACANCY : एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आवेदन शुल्क

आपको बता दे कि इस भर्ती के लिए अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखी गई है। हालांकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000 रखी गई है। हालांकि इसका भुगतान एसबीआई के माध्यम से करना पड़ेगा।

AGE LIMIT FOR SSB JUNIOR ASSISTANT BHARTI 2024: एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती आयु सीमा

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि इस भर्ती की अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष रखी गई है। हालांकि आयु की गणना 1 जनवरी 2024 से किया जाएगा। हालांकि सरकार के द्वारा सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को अलग-अलग आयु सीमा की छूट भी दी जाएगी।

एसएसबी जूनियर अस्सिटेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता: EDUCATION QUALIFICATION FOR SSB JUNIOR ASSISTANT BHARTI 

हालांकि बात की जाए सब जूनियर असिस्टेंट भर्ती के शैक्षणिक योग्यता की तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए। और अभ्यर्थी को कंप्यूटर का भी ज्ञान होना चाहिए।

एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती चयन प्रक्रिया :Selection process 

इस भर्ती के चयन प्रक्रिया की बात करें तो सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी अभ्यर्थियों को कंप्यूटर टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करना पड़ेगा। उसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन भी करवाया जाएगा। इसके बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

Application process for SSB junior assistant vacancy 2024 : एसएसबी जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड़ से आवेदन करना पड़ेगा तथा आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है।
  • और अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म में दीजिए गई जानकारी को भरना होगा।
  • उसे सही-सही भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी प्राप्त कर लेना है।
  • और ध्यान रहे आवेदन करने से पूर्व आधिकारिक नोटिफिकेशन में जानकारी अवश्य देख ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post