UP SIPAHI BHARTI EXAM 2024 : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा तिथि पर शासन स्तर तथा भर्ती बोर्ड से मिली जानकारी

UP SIPAHI BHARTI EXAM 2024 : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा तिथि पर शासन स्तर तथा भर्ती बोर्ड से मिली जानकारी

UP SIPAHI BHARTI EXAM 2024: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती एग्जाम को लेकर काफी बड़ी व महत्वपूर्ण सूचना देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती के परीक्षा 17 से 18 फरवरी को चार फलियां में हुई थी। परंतु एग्जाम से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था। इसके अलावा ऑफलाइन तरीके से भी पेपर वायरल हुआ था। तो ऐसी स्थिति में पेपर लीक हो जाने की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिपाही भर्ती परीक्षा को ही रद्द कर दिया था। और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से भी बताया गया था कि सिपाही भर्ती परीक्षा को आगामी 6 माह के अंदर ही कराया जाएगा तो ऐसे में अधिकारियों का भी कहना है। कि ठीक है हम 6 माह के अंदर ही भर्ती परीक्षा को करवा देंगे परंतु 6 माह में से 2 मा तो बे चुके हैं। अब सिर्फ आगामी 4 मा ही बचे हैं तो आखिर police constable exam को लेकर क्या अपडेट है। पूरी जानकारी आज की इस लिंक के माध्यम से आपको बताई जाने वाली है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अब यह पैटर्न ( up sipahi Bharti new exam pattern 2024 )

यूपी सिपाही भर्ती की परीक्षा के लिए अब एग्जाम पैटर्न के बारे में बात किया जाए तो काफी कुछ बदलाव देखने को मिल चुका है इस बार मिलने वाला है। जैसे कि प्रश्नों का संख्या की बात कर लिया जाए तो डेढ़ सौ प्रश्नों की संख्या रहती है प्रत्येक प्रश्न में दो अंक अभ्यर्थियों को दिए जाते हैं। हालांकि इसके अलावा नेगेटिव मार्किंग भी साथ में रहती है। 0.25 मार्क्स नेगेटिव के लिए दिए जाते हैं। हालांकि पेपर हिंदी और इंग्लिश दोनों मूड में आयोजित किया जाता है। परंतु यहां सबसे बड़ा बदलाव इस बार यह देखने को मिल रहा है। कि इस बार सिपाही भर्ती की जो परीक्षा है। वह ऑनलाइन मोड़ से आयोजित कराई जा सकती है। क्योंकि सिपाही भर्ती की जो परीक्षा है वह ऑफलाइन मोड में ही आयोजित होती चली आ रही है। लेकिन अब सिपाही भर्ती की परीक्षा ऑनलाइन मोड़ से आयोजित कराई जाएगी।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा इस माह को होगी आयोजित ( up sipahi Bharti exam latest update today )

UP police constable paper leak मामले में कई लोग अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं। और लगातार और भी लोगों की खोजबीन चल रही है जो कि इस पेपर लीक में सम्मिलित हुए थे। हालांकि इसके अलावा जानकारी या देखने को मिल रही है कि सिपाही भर्ती की जीत परीक्षा जून महीने में आयोजित की जा सकती है। और इस महीने में सिपाही भर्ती परीक्षा के आयोजन को लेकर एक सूत्रों से जानकारी निकलकर आ रही है। हालांकि SIPAHI BHARTI PARIKSHA के लिए कुछ 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार रजिस्टर्ड हुए हैं। एसएमएस सिपाही भर्ती के परीक्षा अगर ऑनलाइन मोड़ से आयोजित किए जाते हैं। तो POLICE CONSTABLE BHARTI की परीक्षा कम से कम 10 से 15 दिन आयोजित कराई जा सकती है। अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए सिपाही भर्ती की परीक्षा एक माह तक भी ऑनलाइन मोड़ से आयोजित कराई जा सकती है।

यूपी सिपाही भर्ती को लेकर बोर्ड ने साझा किया जानकारी ( up sipahi Bharti exam 2024 latest news )

UP SIPAHI BHARTI को लेकर भर्ती बोर्ड के माध्यम से काफी बड़ी जानकारी देखने को मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की भर्ती बोर्ड का यह कहना है। की नई एजेंसी के लिए लगातार को दिन जारी है। और इस सिपाही भर्ती के एग्जाम को करने के लिए लगातार जो आंतरिक कार्य होते हैं वह किया जा रहे हैं। और पेपर लीक की सुरक्षा को देखते हुए इस बार एग्जाम ऑनलाइन मोड़ से आयोजित हो सकता है। हालांकि अभी पेपर ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन होगा या पूर्ण रूप से अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है। सिपाही भर्ती की परीक्षा को लेकर जैसे ही भर्ती बोर्ड की तरफ से पूरी तरह से बयान आता है। UP police constable exam date जारी हो जाएगी और लाखों उम्मीदवारों का जो इंतजार है। वह इसी के साथ ही समाप्त हो जाएगा।

FAQ 

प्रश्न- यूपी सिपाही भर्ती की परीक्षा कब होगी ?

उत्तर- यूपी सिपाही भर्ती की परीक्षा जून महीने में आयोजित की जा सकती है।

प्रश्न- यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा का शेड्यूल कब तक जारी हो जाएगा ?

उत्तर- यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा का शेड्यूल इसी माह अप्रैल में जारी हो सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post