AGNIVEER Admit Card Download Link : आर्मी अग्निवेश भर्ती परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल जारी, करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

AGNIVEER Admit Card Download Link : आर्मी अग्निवेश भर्ती परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल जारी, करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

Indian Army bharti admit card 2024 : इंडियन आर्मी अग्नि वीर भर्ती परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया गया है हालांकि पोस्ट वाइज एग्जाम की तिथियां भी जारी कर दी गई है जिसको आप joinindianarmy.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं हालांकि अग्नि वीर जीडी की परीक्षा 22 अप्रैल 23,24,25 और 29 अप्रैल को आयोजित होने जा रही हैं। इसके बाद अग्निवेश जनरल ड्यूटी वूमेन एमपी अग्निवेश टेक अग्निवीर स्टेट्समैन आठवीं दसवीं का एग्जाम 30 अप्रैल को कराया जाएगा और अग्नि वीर ऑफिस असिस्टेंट पद का एग्जाम 3 में 2024 को आयोजित होगा। सभी पदों के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे हालांकि सी अग्निवेश की ऑनलाइन लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड 3 दिन पहले जारी करेगी यानी की 18 या 19 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा इसका लिंक मोबाइल और ईमेल पर जारी कर दिया जाएगा इस लिंक से अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे अभ्यर्थियों को रंगीन एडमिट कार्ड प्रिंट करना पड़ेगा।

इंडियन अग्निवीर भर्ती 2024 लेटेस्ट न्यूज़ : Indian Agniveer Army latest update today 

आपको बता दे कि इस बार फिजिकल टेस्ट पास करने के बाद सभी पदों के लिए एक एडाप्टिबिलिटी टेस्ट भी कराया जाएगा जिसमें या चेक किया जाएगा कि अभ्यर्थी मिलिट्री के माहौल में ढलने लायक है या फिर नहीं है फेल होने वाले अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर दिए जाएंगे। और इसमें पास अभ्यर्थी कोई मेडिकल के लिए भेजा जाएगा।

Indian Agniveer Bharti physical test : इंडियन अग्निवीर भर्ती फिजिकल टेस्ट

लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट कराया जाएगा लिख फिजिकल टेस्ट की बात करें तो ग्रुप ए के तहत साडे 5 मिनट में 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगानी पड़ेगी इसके लिए 60 मार्क्स दिए जाएंगे और 10 पुल अप्स लगाने पड़ेंगे जो की 40 मार्क्स के होंगे।

हालांकि ग्रुप 2 के दौरान 5 मिनट 45 सेकंड में 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगानी पड़ेगी और 9 पुल अप्स एस लगाने पड़ेंगे इसके लिए 33 नंबर भी दिए जाएंगे।

9 फीट लंबी कूद मरनी पड़ेगी या केवल क्वालीफाई करना होगा।

जिगजाग बैलेंस टेस्ट मार्च पास करना पड़ेगा

Indian Agniveer Bharti selection process : इंडियन अग्नि वीर भर्ती चयन प्रक्रिया के चरण

  • ऑनलाइन काॅमन लिखित परीक्षा होगी।
  • फिजिकल टेस्ट तथा लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को ही आगे बुलाया जाएगा।
  • वह मेडिकल टेस्ट, एडाप्टिबिलिटी टेस्ट कराया जाएगा।
  • मेरिट लिस्ट भी बनाई जाएगी।
  • आर्म्स एंड सर्विस का आवंटन किया जाएगा।
  • डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा।
  • ट्रेनिंग सेंटर पर रिपोर्टिंग की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post