UP GOVT JOB 2024 : यूपी में 2 लाख 25 हजार पदों पर नई सरकारी भर्तियों का आयोग ने किया बड़ा ऐलान, अभ्यर्थी हुए खुश

UP GOVT JOB 2024 : यूपी में 2 लाख 25 हजार पदों पर नई सरकारी भर्तियों का आयोग ने किया बड़ा ऐलान, अभ्यर्थी हुए खुश

UP Govt job 2024 : उत्तर प्रदेश में सरकारी भर्तियों की तैयारी करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। उत्तर प्रदेश में करीब 225000 से ज्यादा नई सरकारी भर्तियों का ऐलान कर दिया गया है। और अभ्यर्थियों के लिए यह काफी खुशी की बात भी है। उत्तर प्रदेश में अगर आप बेरोजगार हैं। अभी तक आपको कोई भी सरकारी जॉब नहीं मिली है। तो आपके लिए काफी बड़ा ऐलान हो चुका है। और या ऐलान सभी सरकारी पदों पर पूरी डिटेल में जारी किया गया है। आपको आज के इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी बताई जाने वाली है। उत्तर प्रदेश में कई विभागों में 225000 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में निवास करते हैं। तो आपके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि उत्तर प्रदेश में अभ्यर्थियों के लिए 225000 नई सरकारी भर्तियों को लेकर बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है।

यूपी में नई सरकारी भर्तियों को लेकर बड़ी खबर ( up new vacancy 2024 latest update )

उत्तर प्रदेश में सरकारी भर्तियों को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में अगर आप नई सरकारी भर्तियों के इंतजार कर रहे हैं तो करीब 220000 विभिन्न विभागों में रिक्तियां हैं। और इन रिएक्शन को चुनाव के बाद भरा जाएगा आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं। कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से योगी आदित्यनाथ की तरफ से ज्यादा रोजगार दिए जाने को लेकर जोर दिया जा रहा है। इसलिए प्रयास कर रहे हैं कि आप सभी को बता दिया जाता है। कि पहले 60244 पदों पर पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ था। इसके बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से ढेर सारी भर्तियों के विज्ञापन घोषित किए गए थे। जिसमें मुख्य विज्ञापन समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी के लिए जारी किए गए थे। इसके अलावा जो आगामी आने वाली भर्ती है। उनके बारे में आज के इस लेख के माध्यम से आपको पूरी जानकारी दी जाएगी।

सीएम योगी की तरफ से सभी विभागों भर्ती को लेकर सख्त आदेश ( up new upcoming vacancy 2024 )

आपको बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से सभी विभागों को सख्त आदेश दे दिया गया है। कि सभी विभागों को यह निर्देश भी दिया गया है। कि सभी विभागों में जितने भी खाली पद हैं। उन सभी पदों को भर जाए आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि अब सभी विभाग रिएक्शन का बुरा उठाने में जुड़ चुके हैं। और सभी विभाग जल्द से जल्द सरकारी भर्तियों का ऐलान करेंगे आप सभी की जानकारी के लिए बताने की सीएम योगी आदित्यनाथ के माध्यम से सभी विभागों को सख्त निर्देश दिया गया है। कि भारतीयों का जैसा ही डाटा कलेक्ट हो इसके बाद शासन स्तर को प्रस्ताव भेजे ताकि भर्तीयों का विज्ञापन भी जल्द से जल्द जारी किया जा सके।

यूपी में इन विभागों में है इतनी रिक्तियां ( up new bharti 2024 latest update today )

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2 लाख से भी अधिक खाली पदों पर रिक्तियां हैं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आगामी 2 साल के अंदर 30 से 35000 पदों पर सरकारी भर्तियों का आयोजन करवाएगी। हालांकि इसके अलावा उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती की जो 90000 से ज्यादा पदों पर भर्ती आने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश टीजीटी और पीजीटी के एक और नई भर्ती का विज्ञापन भी लगभग 20000 के पदों के आसपास जारी किया जा सकता है। और उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से भी हजारों पदों पर विज्ञापन जारी किया जा सकता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय में सिक्योरिटी गार्ड और चपरासी की संविदा आधार पर भारतीय भी की जाएगी। जिनकी संख्या 5 लाख के ऊपर रखी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post