SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 : 2,000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जानें पूरी जानकारी

SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 : 2,000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जानें पूरी जानकारी 

SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 : एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। ऐसा में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उन सभी उम्मीदवारों के इंतजार खत्म हो चुके हैं। 2000 से अधिक पदों पर महिलाएं एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऐसे में महिला एवं पुरुष दोनों की भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे। जार इस नोटिफिकेशन के संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे पूरी विस्तृत जानकारी दी गई है। जिसको पढ़कर के सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन इस भर्ती पर कर सकते हैं।

SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 Latest Update

सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि एसएससी स्टेनोग्राफर की नई भर्ती जारी कर दी गई है। आप सभी को बता दें कि लगभग 2000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाने वाला है। ऐसे में सभी 12वीं पास महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए यह बहुत ही खुशखबरी साबित होने वाली हो सकती है। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जून 2024 से किया जाने वाला है। ऐसे में बहुत जल्द इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा। यह जानकारी आपको विभाग के द्वारा जारी किए गए नोटिस के माध्यम से दी जा रही है इसमें किसी प्रकार की झूठी खबर नहीं दी गई है।

SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 Age Limite

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ग्रेड सी पोस्ट के लिए 30 वर्ष मांगी गई है। वहीं यदि हम ग्रेड डी पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 27 वर्ष की आयु सीमा मांगी गई है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ओबीसी वाले उम्मीदवारों को आयु में 3 वर्ष की अधिक छूट दी जाती है। वहीं एससी एसटी वाले उम्मीदवारों को आगे 5 वर्ष के अधिक छूट दी जाती है। आयु में अधिक छूट के लिए नोटिफिकेशन की अच्छी तरीके से जांच कर सकते है। 

SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 Education Qualification

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एसएससी स्टेनोग्राफर की सभी पोस्ट की भर्तियों के लिए यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से दसवीं के साथ-साथ 12वीं कक्षा पास क्या होना चाहिए। अन्यथा वह उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएगा। तो आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम उम्मीदवार को 12वीं कक्षा पास करनी होगी। 

SSC Stenographer Grade C & D Vacancy 2024 Application Date

आप सभी उम्मीदवारों को हम बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी को 16 जुलाई 2024 से इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सोच रहे हैं। वह 16 जुलाई 2024 से इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। और 14 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे। 



Post a Comment

Previous Post Next Post