Railway Group D Bharti 2024 : 95000 पदों पर गार्ड क्लर्क चपरासी भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी करें आवेदन

Railway Group D Bharti 2024 : 95000 पदों पर गार्ड क्लर्क चपरासी भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी करें आवेदन

Railway group D Bharti 2024 : रेलवे में नौकरी करने की चह रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। रेलवे जल्द ही बड़े पैमाने पर भर्ती की घोषणा करने जा रहा है। हालांकि रेलवे मंत्रालय में इस बात को लेकर भी काफी बड़ी चर्चा चल रही है कि रेलवे की रिक्तियां ( Railway Group D Bharti 2024 ) में युवाओं के लिए नौकरी होनी चाहिए हालांकि रेल मंत्री अश्विन वैष्णव ने हाल ही में एक बड़ी बात भी कही है कि रेलवे की ओर से भर्ती और अब रेलवे ने इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है हालांकि इस भर्ती ( Railway Group D Bharti ) को लेकर आपके साथ पूरी जानकारी नीचे साझा की गई है।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2024 में कितने पद होंगे

रेलवे ग्रुप डी भर्ती में कितने पद रखे जाएंगे इसके बारे में बात करें तो अभी तक जो जानकारी देखने को मिल रही है उसके अनुसार करीब 95088 पदों पर ( Railway Group D Bharti ) जारी की जाएगी हालांकि और पदों में बढ़ोतरी भी की जा सकती है और घट भी सकती है हालांकि रेलवे ग्रुप डी भर्ती में पदों की सही संख्या के बारे में हम आपको पक्के तौर पर कुछ भी नहीं बता सकते लेकिन पदों की संख्या करीब 1 लाख हो सकती है। और जब भी पदों की संख्या के बारे में कोई भी अपडेट देखने को मिलेगी तो हम आपको सबसे पहले व्हाट्सएप पर सूचित कर देंगे। इसकी जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ सकते हैं।

Education Qualification For Railway Group D Vacancy : रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2024 की शैक्षणिक योग्यता

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता क्या है। तो अभी तक मेरी जानकारी के अनुसार कह सकते हैं। कि Railway Group D Bharti 2024 )के लिए अभ्यर्थी कक्षा दसवीं और 12वीं पास होना चाहिए। हालांकि जिसमें कुछ पद दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए रखे गए हैं। और कुछ पद 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए रखे जाएंगे। आधिकारिक तौर पर रेलवे ने अभी तक कुछ भी जानकारी शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी नहीं दी है । परंतु विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स और हमारी टीम को जो भी जानकारी मिली है। उसके हिसाब से हम शैक्षणिक योग्यता के बारे में आपको बता रहे हैं।

Age Limit For Railway Group D Bharti 2024 : रेलवे ग्रुप डी भर्ती की आयु सीमा

यदि आप भी रेलवे ग्रुप डी भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इसके आयु सीमा को जानना चाहते हैं। तो आपको बता दें कि रेलवे के द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक रखी गई है। हालांकि यह भी स्पष्ट तौर पर रेलवे आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया है। हालांकि इसकी आधिकारिक सूचना का अपडेट आपके साथ साझा किया जाएगा।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती की अनुसूचित सूचना कब होगी जारी

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के अधिसूचना रेलवे के अंतर्गत कब तक जारी की जाएगी या सबसे ज्यादा पूछा जाने वाला प्रश्न है। हालांकि इसलिए हम आपको बता दें कि इसको ( Railway Group D Bharti ) लेकर रेलवे की तरफ से कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। और अधिसूचना जारी करने की प्रक्रिया पूरी होने तक रेलवे इस पर कुछ नहीं रहेगा हालांकि अभी तक इस अधिसूचना को लेकर जो अपडेट देखने को मिले हैं उसके अनुसार यह देखने को मिल रहा है। कि रेलवे की तरफ से (Railway Group D Vecancy 2024 ) अधिसूचना सितंबर के मध्य में जारी किया जा सकता है। और रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी सितंबर से ही शुरू हो सकती हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post