SSC GD Physical Date 2024 : फिजिकल डेट में हुई बढोतरी, कब से होगा शुरू

SSC GD Physical Date 2024 : फिजिकल डेट में हुई बढोतरी, कब से होगा शुरू 

SSC GD Physical Date 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा संपन्न हो चुकी है। आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि पिछली बार इस भर्ती के लिए आंसर की का इंतजार काफी सारी उम्मीदवार कर रहे थे। मगर आंसर की के पहले परीक्षा को ही रद्द कर दिया गया था। मगर इस बार उन सभी उम्मीदवारों की उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवारों के उत्तर कुंजी जारी हो चुकी है। वह सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा परिणाम और अपने फिजिकल की तिथि का इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे हैं। उन सभी उम्मीदवारों को आज हम उनके परिणाम एवं उनके फिजिकल की तिथि की आयोजित होने की संपूर्ण जानकारी बताने वाली है। जिसकी पूरी विस्तृत जानकारी आप सभी को नीचे दी गई है। 

SSC GD Physical All Details

एसएससी जीडी की परीक्षा दिए महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को हम बता दें कि यदि किसी उम्मीदवार नहीं पहली बार परीक्षा को दिया है। और वह अपने फिजिकल को देने जा रहा है। तो उसके साथ सभी उम्मीदवारों को बता दे की इस भर्ती के लिए कुल 5 किलोमीटर की रनिंग होने वाली है। जिसमें आपको 24 मिनट का कुल समय दिया जाएगा। इसमें ना तो एक सेकंड काम और ना ही एक सेकंड ज्यादा समय दिया जाता है। इसमें आपको पूरे के पूरे 24 मिनट ही दिए जाते हैं। उन सभी उम्मीदवारों को बता दे की आप अपने फिजिकल की तिथि से केंद्र पर एक दिन पहले ही पहुंच जाना क्योंकि आप जिस दिन फिजिकल रहता है। उसे दिन जाते हैं। तो आपको बहुत ज्यादा थकावट महसूस होगी। और आप फिजिकल पर अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाएंगे। और आप वहीं से बाहर कर दिए जाएंगे। 

फिजिकल के समय क्या क्या ले जाएं ? 

आप सभी को बता दें कि वहां फिजिकल केंद्र पर जाने से पहले चार पासपोर्ट साइज की फोटो और अपना पहचान पत्र चाहे वह आधार कार्ड हो या पैन कार्ड हो मगर एक पहचान पत्र जरूर होना चाहिए। और इन सभी के साथ-साथ सबसे महत्वपूर्ण फिजिकल का एडमिट कार्ड जो कि आप सभी उम्मीदवारों को ले ही जाना है। अन्यथा आप सभी उम्मीदवारों के फिजिकल नहीं कराए जाएंगे। तो ऐसे में आप हड़बड़ी में एसएससी जीडी के फिजिकल का एडमिट कार्ड ले जाना ना भूलना। 

SSC GD Physical Date 2024 

सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा संपन्न हो चुकी है। इस परीक्षा के बाद इसके फिजिकल की तिथि का इंतजार काफी लंबे समय से हो रहा है। कि इसके फिजिकल कब कराए जाएंगे। तो आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की जून के माह में इस भर्ती के लिए फिजिकल कराए जाएंगे। तो ऐसे में जून तक सभी उम्मीदवार अपने फिजिकल के तैयारी को लगातार करते रहे क्योंकि हर उम्मीदवार का सपना होता है। अपने देश को ऊंचाइयों तक ले जाने की। यदि आप भी एसएससी जीडी की फिजिकल को पास करना चाहते हैं। तो आप अभी से प्रेक्टिस करना शुरू कर दें। अनीता बाद में पछताने से कोई मतलब नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post