Gujarat Police Constable Bharti & SI 2024 : 12,472 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Gujarat Police Constable Bharti & SI 2024 : 12,472 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

Gujarat Police Constable & SI Bharti 2024 : गुजरात पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के इंतजार कर रहे सभी महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। गुजरात पुलिस भर्ती विभाग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आप सभी को जानकारी बता दें कि 12,472 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन की संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करके ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे पूरी विस्तृत जानकारी दी रखी है। जिसको पढ़कर के आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Gujarat Police Constable & SI Bharti 2024 Latest Update

सभी महिलाओं पुरुष उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए की गुजरात पुलिस कांस्टेबल के साथ-साथ एसआई के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। तो ऐसे में उन सभी उम्मीदवारों को हम बता दें कि 4 अप्रैल 2024 से इस भर्ती के लिए उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। जिसमें इन्होंने अपनी वेबसाइट के माध्यम से यह बताया है। कि अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए आपको 30 अप्रैल 2024 तक का ही समय मिलेगा इसमें आपको अलग से समय नहीं दिया जाएगा।

Gujarat Police Constable Bharti & SI 2024 Education Qualification

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि गुजरात पुलिस कांस्टेबल और एसआई की जारी इस भर्ती पर मांगी गई शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो एसआई पोस्ट के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। एवं कांस्टेबल की जारी भर्ती पर दसवीं के साथ-साथ 12वीं पास उम्मीदवार आसानी से इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएगा। तो ऐसे में उन सभी उम्मीदवारों को बता दें जो इस भर्ती का लाभ उठाकर एक नौकरी प्राप्त करना चाह रहे हैं। विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षणिक योग्यता को अच्छे से उनकी आधिकारिक वेबसाइट की जांच कर ले और तभी आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करने की दूसरी प्रक्रिया के लिए आगे बढ़े। 

Gujarat Police Constable Bharti & SI 2024 Age Limit 

महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि न्यूनतम उम्र सीमा एसआई पोस्ट के लिए 21 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं अधिक से अधिक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 35 वर्ष की उम्र सीमा होनी चाहिए इसके अलावा यदि हम कांस्टेबल की आयु सीमा की बात करें तो 18 वर्ष न्यूनतम उम्र सीमा है। एवं 33 वर्ष की अधिकतम उम्र सीमा मांगी गई है। ऐसे में आप सभी को बता दें कि एक बार आप सभी विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को आवश्यक जांच कर ले अन्यथा किसी भी प्रकार की त्रुटि के कारण आप सभी को परेशान होने की आवश्यकता ना पड़े। 

जारी किया गया नोटीफिकेशन – क्लिक करें 

Application Process & Application Fee Important Notice

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दे की गुजरात पुलिस कांस्टेबल एवं गुजरात एसआई पोस्ट के लिए जितने सारे उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क की बात कर रहे हैं। वह सभी ऊपर दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन शुल्क की पूरी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। एवं ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हम सभी को बता दें कि आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से या फिर नीचे दी गई लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन अपनी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को दर्ज करके एवं मांगी गई आवेदन शुल्क को किसी भी मनपसंद तरीके से भुगतान करके अपना आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन करने की लिंक – क्लिक करें 

Post a Comment

Previous Post Next Post