SSC GD Cut Off 2024 : एसएससी जीडी की कटऑफ जारी, जानें कितने पर होगा चयन

SSC GD Cut Off 2024 : एसएससी जीडी की कटऑफ जारी, जानें कितने पर होगा चयन

SSC GD Cut Off 2024 : SSC GD 2024 की फाइनल कट ऑफ का इंतजार कर रहे सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि एसएसएफ की आज हम आप सभी उम्मीदवारों को फाइनल कट ऑफ बताने वाले हैं। हालांकि बिना विभाग के द्वारा किसी भी प्रकार की दी गई जानकारी के कट ऑफ का पता लगाना बहुत मुश्किल हो जाता है। मगर हम जो आपको बताने वाले हैं वह कट ऑफ लगभग समान रहने वाली है। 

SSC GD Cut Off 2024 Latest Update

जितने सारे महिलाओं में पुरुष दोनों में एक बार काफी लंबे समय से एसएससी जीडी की फाइनल कट ऑफ का इंतजार कर रहे थे। उन सभी को बता दें कि एसएससी जीडी की फाइनल कट ऑफ जारी हो चुकी है। यह कट ऑफ ऑल ओवर इंडिया के लिए है। किसी भी निर्धारित कंट्री के लिए नहीं है। यह सभी कंट्री के लिए से समान रहने वाली है। अभी यदि हम इसकी कट ऑफ की बात करें तो नीचे हमने आप सभी उम्मीदवारों के लिए पूरी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों दोनों की कट ऑफ बहुत विस्तृत तरीके से बात रखी है। जिसको देखकर के उम्मीदवार अपने अगली चयन प्रक्रिया के लिए देख करके प्रक्रिया स्टार्ट कर सकता है। 

जरुरी सूचना – सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि हम जो कट ऑफ बताने जा रहे हैं। वह नॉर्मलाइज स्कोर के बाद रहने वाली है। अभी जितने सारे उम्मीदवारों में एसएससी जीडी के उत्तर कुंजी को डाउनलोड करके अपने अंकों का पता लगाया है। वह उन सभी उम्मीदवारों की रो अंक है। अब उन सभी उम्मीदवारों के नॉर्मलाइज स्कोर बढ़ाए जाएंगे। उसके बाद उम्मीदवारों के नॉर्मलाइज स्कूल के बाद एसएससी जीडी की कट ऑफ निर्धारित की जाएगी। जिसकी संपूर्ण जानकारी आप सभी को नीचे दी गई है। इसके हिसाब से आप सभी उम्मीदवारों का चयन अगली प्रक्रिया के लिए होगा। 

SSC GD Female Cut Off 2024 

SC 136

ST 133

OBC 148

EWS 148

UR 150

SSC GD Male Cut Off

SC 146

ST 143

OBC 154

EWS 154

UR 156

हमने जो यह कटऑफ आप सभी उम्मीदवारों के लिए बताई है। वह विभाग के द्वारा जारी की गई कट ऑफ नहीं है। मगर यह जो कट ऑफ है। वह एक या दो नंबर से बस डिफरेंस हो सकती है। इसके अलावा इससे अधिक आप सभी उम्मीदवारों को कुछ अलग देखने को नहीं मिलेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post