Bihar Police Bharti 2024 : विशेष शाखा में 3000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, आवेदन शुरू

Bihar Police Bharti 2024 : विशेष शाखा में 3000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, आवेदन शुरू

Bihar Police Bharti 2024 : बिहार पुलिस विशेष शाखा की भर्ती का इंतजार कर रहे सभी महिलाओं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि विशेष शाखा की तरफ से 3000 से अधिक पदों की भर्ती के लिए सूचना जारी की गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी को बता दें कि अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। और बिहार पुलिस विशेष शाखा की भर्ती जारी हो चुकी है। जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे पूरी विस्तृत जानकारी दी रखी है। जिसको पढ़ करके आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Bihar Police Special Branch Vacancy 2024 

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि बिहार पुलिस विशेष शाखा की भर्ती जारी हो चुकी है। जारी भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवार सम्मिलित हो सकते हैं। सीएसबीसी बोर्ड की तरफ से कहा गया है। कि बिहार पुलिस विशेष शाखा की 5 वर्षों तक लगातार भर्ती जारी की जाएगी। और यह भर्ती एक अप्रैल को जारी की जाएगी। 

Bihar Police Special Branch Application Date

जितने सारे उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा है। कि बिहार पुलिस स्पेशल ब्रांच की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किया जा रहे हैं। तो उन सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता दें कि इस माह में आचार संगीता लगने के कारण अभी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं शुरू किया जाएगा। मगर यदि यह दिक्कत खत्म हो जाती है। तो बिहार पुलिस स्पेशल ब्रांच की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। 

Bihar Police Special Branch Education Qualification

जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो जितने सारे उम्मीदवारों ने दसवीं कक्षा के साथ-साथ 12वीं कक्षा भी पास की है। चाहे वह किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से की हो मगर 12वीं कक्षा की मार्कशीट उम्मीदवार के पास होनी चाहिए। तभी वह इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएगा। अन्यथा वह उम्मीदवार किसी भी प्रकार से इस भर्ती के लिए अपना आवेदन नहीं कर सकता है। 

Bihar Police Special Branch Important Notice

बिहार पुलिस विशेष शाखा के द्वारा जारी भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने एवं एक नौकरी प्राप्त करने का सपना देख रहे हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि बिहार बोर्ड की तरफ से अभी तक ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि निर्धारित नहीं की है। तो ऐसे में आप सभी इसके पहले अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि विभाग ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करता है। तो आप सभी उम्मीदवार बिहार पुलिस बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के इसका पूरा नोटिफिकेशन की जांच करें तभी आप ऑनलाइन आवेदन करने की अगली प्रक्रिया के लिए जाएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post