Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 : 36850 पदों पर डाक सेवक, चपरासी की भर्ती जारी, 12वीं पास करें आवेदन

Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 : 36850 पदों पर डाक सेवक, चपरासी की भर्ती जारी, 12वीं पास करें आवेदन

Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 : डाक विभाग भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में पोस्टल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की तरफ से पोस्ट ऑफिस की भर्ती के लिए 36850 पदों पर चपरासी एवं सेवक के लिए भर्ती जारी की है। आप सभी उम्मीदवारों को बताने की 2024 पर भर्ती होने के लिए अधिक सूचना जारी कर दी गई है। ऐसे में जितने सारे 10वीं और 12वीं पास बेरोजगार उम्मीदवार एक रोजगार की तलाश कर रहे हैं। उन सभी के लिए एक रोजगार पाने की बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महिला एवं पुरुष दोनों ही एलिजिबल माने जाएंगे। वहां इस भर्ती के संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को पढ़कर के अपना आवेदन कर सकते हैं।

Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 Latest News

आप सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि 2024 में कुल मिलाकर 26850 पदों पर डाक सेवक और चपरासी की भर्तियां जारी की जाने वाली है। हालांकि अभी तक यह विभाग के द्वारा भारती के लिए अधिसूचना जारी नहीं की गई है। यह पेपर कटिंग एवं सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हो रही खबर के मुताबिक आप सभी को बताया जा रहा है। आप सभी उम्मीदवारों को हम बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन बहुत जल्द ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाने वाला है। 

Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 Education Qualification

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो जितने सारे उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं एवं 12वीं की पास कक्षा मार्कशीट के साथ है। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि शैक्षणिक योग्यता का स्टार मध्यम वर्ग से ऊपर होने वाला है। ऐसे में सभी उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता की संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए विभाग द्वारा जारी विज्ञापन को जांच कर लेना चाहिए। 

Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 Age Limit

जारी इस भर्ती पर यदि हम ऑनलाइन आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा की बात करें तो सभी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। एवं अधिकतम से अधिकतम ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 40 वर्ष के बीच की आयु सीमा मांगी गई है। तो ऐसे में कितने सारे उम्मीदवार विभाग के द्वारा निर्धारित की गई आयु सीमा को पूर्ण करते हैं। वह सभी उम्मीदवार जारी भर्ती पर अब तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

Bhartiya Dak Vibhag Bharti 2024 Important Dates

काफी सारे उम्मीदवारों के मन में यहां ख्याल उठ रहा है। कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किया जाएगा। तो हम आप सभी को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। मगर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि के बारे में सोशल मीडिया की तरफ से न्यूज़ बताई गई है। 30 अप्रैल 2024 को इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि होगी। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को बता दें कि आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जहां से आपसे भी उनकी संपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। एवं ऑनलाइन आवेदन करने में आसानी प्राप्त कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post