SSC GD Important Notice 2024 : 16,000 बच्चो के साथ हुआ धोखा, किसी को नहीं पता चला

SSC GD Important Notice 2024 : 16,000 बच्चो के साथ हुआ धोखा, किसी को नहीं पता चला 

SSC GD Important Notice 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा 30 मार्च 2024 को संपन्न हुई थी ऐसे में काफी सारे उम्मीदवारों को हम यह बता दें कि लगभग 16000 से अधिक उम्मीदवारों से धोखा किया जा रहा था। ऐसा किसी भी उम्मीदवार को संभावना नहीं थी कि ऐसा कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा यहां किया जा सकता है। मगर कर्मचारी चयन आयोग से यह विश्वास उठ गया। काफी सारे उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी मिलने वाली थी। मगर उन सभी उम्मीदवारों के साथ धोखा किया जा रहा है। 

SSC GD New Update 2024 

यदि किसी भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार ने एसएससी जीडी 2024 की परीक्षा दी हुई है। तो यह जानकारी उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही खास होने वाली है। क्योंकि काफी सारे उम्मीदवारों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। धोखाधड़ी के चलते जिन उम्मीदवारों का चयन एसएससी जीडी में होने वाला था। वह अब नहीं किया जाएगा। क्योंकि विभाग के द्वारा यह जानकारी मिली है। कि नॉर्मलाइजेशन का बहुत रोल इस बार होने वाला है

 किसी शिफ्ट के उम्मीदवारों को 30 नंबर का नॉर्मलाइजेशन मिल रहा है। तो किसीउम्मीदवारों को नॉर्मलाइजेशन के लिए किसी भी प्रकार के अंक नहीं मिल रहे हैं। 

SSC GD Latest Update 2024 

आप सभी उम्मीदवारों को हम जानकारी के लिए बता दें कि 30 मार्च 2024 को आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा के लिए कल 16000 से अधिक उम्मीदवार परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। उन सभी उम्मीदवारों के लिए जीरो नंबर की नॉर्मलाइजेशन मिल रही है। तो ऐसे में 16000 से अधिक उम्मीदवारों का जीवन खतरे में पड़ रहा है। एसएससी जीडी की परीक्षा में अलग-अलग शिफ्ट की उम्मीदवारों के मन में यह रहता है। कि हमारा सिलेक्शन होना चाहिए और जितनी सारे शिफ्ट के उम्मीदवार रहते हैं। वह कहते हैं। हमारा सिलेक्शन होना चाहिए। तो अलग-अलग हिसाब से अलग-अलग निर्देश दिए जा रहे हैं। 

SSC GD New Important Notice Out 2024

हम कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली एसएससी जीडी की परीक्षा के अंतर्गत यही कहना चाहेंगे। कि आप स्टेट वाइज वैकेंसी निकलती हैं। आप स्टेट वाइज कट ऑफ निकलते हैं। तो आप स्टेट वाइज नॉर्मलाइजेशन अंक क्यों नहीं निकाल सकते हैं। आप ऑल ओवर इंडिया वाइज क्यों नॉर्मलाइजेशन निकल रहे हैं। क्योंकि अलग-अलग स्टेट के हिसाब से अलग-अलग एवरेज स्कोर माना जाता है। जिसमें यदि हम नॉर्मलाइजेशन अधिक करेंगे। तो किसी स्टेट की उम्मीद वालों के बहुत ज्यादा अंक आ जाएंगे। और किसी स्टेट की उम्मीदवारों की काफी कम अंक रहेंगे तो ऐसे में हम बता दें कि 30 मार्च 2024 को आयोजित हुई परीक्षा के लगभग 50 या 100 उम्मीदवार ही चयन किए जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post