WB Police Constable Bharti 2024: पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 10,255 पदों पर आज से होंगे रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने फॉर्म भरने का पूरा प्रोसेस

WB Police Constable Bharti 2024: पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 10,255 पदों पर आज से होंगे रजिस्ट्रेशन शुरू, जाने फॉर्म भरने का पूरा प्रोसेस 

WB Police Constable Recruitment 2024: आपको बता दे कि जो भी उम्मीदवार कांस्टेबल के सरकारी पदों पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं। उनके लिए काफी सुनहरा मौका देखने को मिला है। पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल के 10255 पदों पर भर्ती जारी कर दी गई है। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 7 मार्च यानी आज से शुरू हो गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन अवश्य दर्ज कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 5 अप्रैल को रखी गई है। आवेदन फॉर्म करेक्शन करने की तिथि को 8 मार्च से कर सकते हैं। और आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2024 को रखी गई है।

पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल के 10,255 पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदक से जुड़ी पूरी जानकारी नीचे देख सकते हैं।

जाने कौन-कौन कर सकता है आवेदन

आपको बता दे कि जो भी उम्मीदवार पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में कक्षा दसवीं उतरन है। वह पुलिस कांस्टेबल के पदों पर अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं। हालांकि इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से 30 वर्ष होनी चाहिए। यदि अभ्यर्थी की आयु इतनी है। तो वह इस भर्ती में अपना आवेदन अवश्य कर सकता है। और वह उम्मीदवार भारत का नागरिक भी होना चाहिए। और अभ्यर्थी को बंगाली भाषा बोलने तथा पढ़ना और लिखना अवश्य आना चाहिए।

WB POLICE CONSTABLE VECANCY APPLICATION FEES : पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती आवेदन शुल्क 

बात कर लिया जाए पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति कैटिगरी के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी क्रांतिकारी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹170 रखी गई है। हालांकि आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के एसटी,एससी उम्मीदवारों के लिए प्रोसेसिंग शुल्क ₹20 रखा गया है।

WEST BENGAL POLICE CONSTABLE VACANCY 2024 APPLICATION PROCESS : पुलिस कांस्टेबल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बात कर ले पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती के आवेदन प्रक्रिया के तो सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in पर जाना होगा।

  • उसके बाद आप भी आती है होम पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको recruitment की लिंक देखने को मिलेगी।
  • इसके बाद अभ्यर्थी को WB police constable recruitment 2024 लिक वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें आपको आपकी जानकारी दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद आपको लोगों और पासवर्ड देखने को मिलेगा जिसके माध्यम से आप अपना आवेदन फॉर्म तक पहुंच सकते हैं।
  • उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को आपको भरना होगा।
  • जरूरी डॉक्यूमेंट सिग्नेचर को सही साइज में अपलोड करना पड़ेगा।
  • और एक बार सभी जानकारी को अच्छे से चेक करने के बाद आवेदन फीस का भुगतान करें।
  • और अब आवेदन फार्म को सबमिट वाली बटन पर क्लिक कर कर सबमिट कर देना है।
  • उसके बाद आप अपनी आवेदन फार्म की एक प्रति रख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post