UP Board News Update : यूपी बोर्ड परीक्षा में किसी छात्र को नहीं किया जायेगा फेल

UP Board News Update : यूपी बोर्ड परीक्षा में किसी छात्र को नहीं किया जायेगा फेल 

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट : UP Board 2024 New Update 

यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आई है। जो भी अभ्यर्थी 2024 में दसवीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षा को दिया है। उनके लिए यह अपडेट जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। UP Board Class 10th 12th Exam 2024 फेल नहीं किए जायेगे। इसके अलावा सभी लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि UP Board Class 12th Exam Paper Leak की खबर मीडिया पर फैल रही थीं। इसके बारे में क्या सच्चाई सामने निकल कर आई है इस संबंध में भी हम आपको जानकारी देने वाले हैं। इसके अलावा क्या सभी अभ्यर्थियों को पास कर दिया जाएगा। यह सभी अपडेट की जानकारी को जानने के लिए आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े।

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर योगी आदित्यनाथ का दिशा निर्देश : UP Board Exam New Update 2024 Copy Check Latest Update

यूपी बोर्ड की परीक्षा 2024 में जिन अभ्यर्थियों ने दिया है। उनके लिए 2024 का वर्ष बहुत ही खास होने वाला है। क्योंकि इस बार किसी भी अभ्यर्थी को फेल नहीं किया जाएगा। यह आदेश माननीय मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जी का सक्त आदेश है। इसका यह मतलब नहीं है कि जो भी अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दिए हैं। उनको भी पास कर दिया जाएगा। आप सभी को बता दे कि जिन अभ्यर्थियों ने 2024 में हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा को दिया है। सिर्फ उन्हें अभ्यर्थियों को ही पास किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने 2024 में परीक्षा देने नहीं गए हैं। उन्हें अभ्यर्थियों को हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल कर दिया जाएगा। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों में से किन अभ्यर्थियों को पास किया जाएगा तथा किन अभ्यर्थियों को फेल किया जाएगा। इसके बारे में सारी जानकारी नीचे दी गई है।

UP Board Exam New Update 2024 Today News

माननीय योगी आदित्यनाथ जी का कहना है चीन अभ्यर्थियों ने यूपी बोर्ड हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा को पूर्णता दिया हुआ है एक भी पेपर मिस नहीं किया है उन अभ्यर्थियों को बता दें कि जिन अभ्यर्थियों ने प्रत्येक प्रश्न का उत्तर प्रश्न के अनुसार कुछ ना कुछ लिखा है। उन अभ्यार्थियों को अच्छे अंकों के साथ पास किया जाएगा। वे अभ्यर्थी जिन्होंने अपनी कॉपी को खाली छोड़कर आए हुए हैं। उसे कॉपी पर एक भी क्वेश्चन का आंसर नहीं दिया गया है। उन अभ्यर्थियों को पास नहीं किया जाएगा। यह बड़ी सूचना माननीय योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा दी गई है जो की सभी अभ्यर्थियों की काफी चेक होने पर लागू की जाएगी।

UP Board Class 10th and 12th Exam Paper 2024 Today News

इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को पेपर लीक को लेकर जो न्यूज़ सारे सोशल मीडिया पर फैल रही थी। उसके बारे में बात कर लिया जाए तो बता दे कि इंटरमीडिएट की गणित तथा बायोलॉजी के पेपर लीक की खबर सारे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही थी। इसके बारे में जांच पड़ताल जारी है। अभी तक इसके बारे में कोई ऑफिशियल तरीके से जानकारी नहीं दी गई। कि सच में पेपर लीक हुआ है। इसके बारे में जैसे ही जानकारी यूपी बोर्ड आयोग की तरफ से प्राप्त होती है। तुरंत आपको इसकी जानकारी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post