UPTET, Supertet And Tgt Pgt EXAM NEWS : यूपीटीईटी सुपर टेट व टीजीटी पीजीटी भर्ती को लेकर नए आयोग ने कार्यक्रम किए शुरू

UPTET, Supertet And Tgt Pgt EXAM NEWS : यूपीटीईटी सुपर टेट व टीजीटी पीजीटी भर्ती को लेकर नए आयोग ने कार्यक्रम किए शुरू

UPTET SUPERTET AND TGT PGT EXAM NEWS : उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया जा चुका है। हालांकि न्याय शिक्षा सेवा चयन आयोग की गठन की कार्यवाही पूरी तरह से हो चुकी है। आयोग में सदस्यों मिलने के बाद अब अध्यक्ष भी मिल चुके हैं। और उत्तर प्रदेश प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा को शिक्षा सेवा चयन आयोग का कार्यवाहन अध्यक्ष बनाया गया है। हालांकि उत्तर प्रदेश सचिव उच्च शिक्षा एमपी अग्रवाल उत्तर प्रदेश शिक्षा समायोजन आयोग के अध्यक्ष के रूप में तैनात कर दिए गए हैं। हालांकि शासन की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है। कि आप सभी की जानकारी के लिए बता दें अब नए शिक्षा सेवा चयन आयोग को लेकर जो भी कार्यवाही थी वह पूरी तरह से पूरी हो चुकी है। अब ऐसे में यूपी टीजीटी पीजीटी व सुपर टेट भर्ती पर इसका क्या असर देखने को मिलेगा इसके संबंध में पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग से यूपीटीईटी व सुपर टेट पर बड़ा फैसला ( UPTET AND SUPERTECH EXAM LATEST NEWS TODAY UPDATE )

उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा अपडेट और सुपर टेट को लेकर काफी बड़ा फैसला देखने को मिला है। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के लिए अब अध्यक्ष की नियुक्ति हो चुकी है। नवगठित शिक्षा सेवा चयन आयोग में 12 सदस्यों के साथ एक अध्यक्ष आ चुके हैं। हालांकि ऐसे में शुक्रवार को सभी ने लखनऊ में प्रमुख सचिव के समक्ष कारभार भी यहां पर संभाल लिया है। हालांकि इनमें से 9 सदस्य ने प्रयागराज स्थित आयोग कार्यालय पहुंचकर भी कार्यभार को संभाल लिया है। हालांकि वहीं पर रोहतांग सिंह एवं विमल कुमार विश्वकर्मा की तरफ से शुक्रवार को ही कार्यभार संभाल लिया गया था। अध्यक्ष की नियुक्ति न होने से सभी भारतीयों पर गतिरोध बना हुआ था लेकिन वह समाप्त हो चुका है। अब शासन के स्तर की तरफ से कार्यवाहन अध्यक्ष की नियुक्ति भी हो चुकी है। हालांकि नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा इस पद की जिम्मेदारी को अच्छे से संभालेंगे अतः शासन के आदेश पर नई शिक्षा सेवा चयन आयोग में हर प्रकार कि गतिरोध को दूर कर दिया गया है। और यूपी टेट और सुपर टेट जैसी भर्तीयों पर कार्य को शुरू कर दिया गया है।

यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट पर जारी बड़ा फैसला ( UP TGT PGT EXAM DATE 2024 NEWS )

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर जल्द ही काफी बड़ा फैसला देखने को मिलने वाला है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग में अध्यक्ष और सदस्य सभी की तैनाती पूरी तरीके से हो चुकी है। अब आयोग में सिर्फ भर्तीयों पर सीधा कार्य शुरू होगा उम्मीद की जा रही है। की सबसे पहले टीजीटी पीजीटी के एग्जाम तिथि को जारी किया जाएगा। हालांकि इसके बाद नई भर्तियों के विज्ञापन पर भी कार्य शुरू किया जाएगा ऐसे में टीजीटी पीजीटी की जो भर्ती है। इस पर काफी बड़ा फैसला देखने को मिल सकता है। हालांकि नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से इस भर्ती के पदों की संख्या को बढ़ा दिया जा सकता है। हालांकि इसके अलावा एग्जाम पैटर्न में भी काफी बड़े फैसले देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा आयोग के द्वारा जल्द ही बड़ी मीटिंग आयोजित की जाने वाली है। इस मीटिंग में सबसे पहले टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट पर काफी बड़ा फैसला लिया जाएगा।

अध्यक्ष आते ही अभ्यर्थियों के चेहरे मिले खुश ( UPESSC LATEST UPDATE TODAY NEWS )

उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग को अध्यक्ष अब मिल चुका है। अभ्यर्थियों के चेहरे काफी खिल उठे हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष भी मिल चुके हैं। अभ्यर्थियों मैं खुशी जाए की है हालांकि अभ्यर्थियों को अब उम्मीद है। कि भारतीयों पर कार्य शुरू किया जा सकेगा वैसे अभ्यर्थियों को बेहद कम उम्मीद थी। की नई आयोग में सदस्यों की इतनी जल्दी नियुक्ति होगी और इतनी जल्दी नियुक्ति होगी लेकिन अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने खुशखबरी दे दी है। कि अप की योगी सरकार के द्वारा नई शिक्षा सेवा चयन आयोग की नियुक्ति कराई गई है। हालांकि अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी गई है। अब सभी भर्तीयों पर जो गतिरोध है। वह समाप्त हो चुका है और जल्दी भर्तीय भी देखने को मिलेगी।

FAQ 

प्रश्न- यूपी में शिक्षा सेवा चयन आयोग में अध्यक्ष पद पर किसकी नियुक्ति की गई है।

उत्तर - यूपी में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग में उच्च शिक्षा के प्रमुख सचिव को कार्यवाहन अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर दिया गया है।

प्रश्न- यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा यूपी टीजीटी पीजीटी तथा अपडेट सुपर टेट पर कार्य कब से होंगे शुरू।

उत्तर- यूपी टीजीटी पीजीटी यूपीटीईटी और सुपर टेट जैसी भर्तीयों पर आयोग अब कार्य जल्द ही शुरू कर देगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post