Rajasthan Police vecancy 2024 : राजस्थान में होगी कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

Rajasthan Police vecancy 2024 : राजस्थान में होगी कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

Rajasthan Police Constable Recruitment 2024 : राजस्थान पुलिस विभाग में नौकरी करने की इच्छा है तो आपके लिए यह एक बहुत ही शानदार खबर है। राजस्थान पुलिस खेल चयन बोर्ड की ओर से अलग-अलग जनपदों की वैकेंसी निकाली गई है। इस राजस्थान पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रोसेस को 27 मार्च से शुरू करवा दी जाएगी। इसी के तहत आवेदन करने की लास्ट डेट को 16 अप्रैल 2024 रख दिया गया है। सभी राजस्थान पुलिस वैकेंसी के इच्छुक उम्मीदवार यदि अपना आवेदन करना चाहते हैं तो वह सभी उम्मीदवार दी हुई लास्ट डेट के पहले ही करने अन्यथा दी हुई लास्ट डेट के बाद उनका आवेदन निरस्त किया जा सकता है। 

Rajasthan Police Vecancy 2024 Educatiom Qualification

जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में अपना आवेदन करना चाह रहे हैं उन सभी उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती में रखी गई शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास है। जो भी उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास हो वह उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन कर सकता है।

Rajasthan POLICE RECRUITMENT 2024 Age Limit

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में जो भी इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाह रहे हैं उन सभी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखा गया है जबकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष रखी गई है। रिजर्व्ड कैटिगरी के सभी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

Rajasthan Police Constable BHARTI 2024 Application Fee : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कितना लगेगा आवेदन शुल्क

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भारती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान अवश्य करना पड़ेगा, और आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को ₹600 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि आवेदन करने वाले एससी, एसटी व पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क सिर्फ ₹400 रखा गया है।

How To Apply Rajasthan Police Constable Recruitment 2024 : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में अपना आवेदन कैसे करें

  • जो भी इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भारती में अपना आवेदन करना चाह रहे हैं उन सभी उम्मीदवारों को सबसे पहले इस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://sso.rajasthan.gov.in/signin में जाना होगा।  
  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आ जाएगा अब यहां पर आपको अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा।
  • आपको एसएसओ आईडी प्राप्त करने के लिए आपको अपनी साड़ी इंर्पोटेंट डीटेल्स डालनी पड़ेगी।
  • जैसे ही आपके पास एसएसओ आईडी और पासवर्ड मिल जाए वैसे ही आपको इस आईडी पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉगिन कर लेना है।
  • लोगिन करने के बाद आपके सामने आवेदन फॉर्म खुलकर आ जाएगा उसे आवेदन फार्म में जितने भी जानकारी पूछी गई है उसे सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक बिल्कुल सही भरे।
  • आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक भर जाने के बाद अपने क्रांतिकारी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें।
  • अब आप अपना आवेदन फॉर्म सबमिट कर सकते हैं। लास्ट में अभ्यर्थी अपने आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट जरुर निकाल लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post