Bihar Board Result 2024 बिहार बोर्ड का रिजल्ट इस दिन जारी किया जाएगा?

Bihar Board Result 2024 बिहार बोर्ड का रिजल्ट इस दिन जारी किया जाएगा?

बिहार में हाई स्कूल में इंटरमीडिएट के परीक्षा दे चुके छात्रों को अब बेसब्री से इंतजार है कि उनका रिजल्ट अब कब आएगा तो उन छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि उनका रिजल्ट 1 से 2 दिन के अंदर जारी किया जा सकता है होली के पहले हर हाल में Bihar Board Result 2024 का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board Result 2024 का रिजल्ट कब आएगा?

अगर आप लोग बिहार के छात्र हैं और आप लोगों ने हाई स्कूल या फिर इंटरमीडिएट की परीक्षा 2024 में दी है और आप लोग अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि बिहार बोर्ड आयोग का कहना है की होली से पहले Bihar Board Result 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा अर्थात 23 मार्च 24 मार्च या फिर 25 मार्च को आपका रिजल्ट जारी किया जा सकता है हालांकि अभी तक बोर्ड आयोग की तरफ से कोई नोटिफिकेशन जारी किया गया है और ना ही कोई मीटिंग हुई है। लेकिन यह बात पक्की है कि आप लोगों का रिजल्ट होली वाले दिन या फिर होली से एक-दो दिन पहले जा सकता है।

Bihar Board Result 2024 किन छात्रों को फेल किया जाएगा?

काफी छात्रों के मन में यह भी सवाल उत्पन्न हो रहा होगा कि किन छात्रों को फेल किया जाएगा और किन छात्रों को पास किया जाएगा। तो उन सभी छात्रों को जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप लोगों ने अपनी उत्तर पुस्तिका में कुछ लिखा है तो आप लोग निश्चिंत रहिए आप लोगों को फेल नहीं किया जाएगा. क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार बोर्ड आयोग का कहना है। कि अगर छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका में कुछ भी लिखा है तो वह छात्र को फेल नहीं किया जाएगा अपितु कुछ अंक देकर उसे पास कर दिया जाएगा तो आप लोगों से अनुरोध है कि आप लोग निश्चिंत रहिए आप लोगों को कोई एग्जामिनर फेल नहीं कर सकता है अगर आप लोगों ने अपनी उत्तर पुस्तिका में कुछ भी लिखा है तो आप लोग अवश्य ही अच्छे अंकों के साथ पास हो जाओगे।

Bihar Board Result 2024 रिजल्ट पर कहां देख पाएंगे?

बिहार बोर्ड के छात्रों के मन में यह सवाल उत्पन्न जरूर हो रहे होंगे कि उनका रिजल्ट कहां पर आएगा उनका यह सवाल उठना लाजिमी भी है क्योंकि काफी बच्चों को यह नहीं पता होता कि उनका रिजल्ट कहां पर जारी किया जाएगा कैसे अपना रिजल्ट चेक करेंगे तो उन सभी सवालों का आंसर यह है कि Bihar Board Result 2024 का रिजल्ट बिहार बोर्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://biharboardonline.com/ पर जारी किया जाएगा आप लोग रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद अपना रोल नंबर और कक्षा कोड भरकर अपना रिजल्ट देख पाएंगे।

Bihar Board Result 2024 में टॉपर को क्या दिया जाएगा?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि पहली दूसरी और तीसरी रैंक को लाने वाले छात्रों को मेरी तरफ से कुछ इनाम दिया जाएगा बिहार में फर्स्ट रैंक को लाने वाले टॉपर छात्र को नीतीश कुमार की तरफ से ₹100000 की नगद धनराशि और एक लैपटॉप दिया जाएगा। दूसरी रैंक लाने वाले टॉपर बच्चों को 75000 की धनराशि और एक लैपटॉप दिया जाएगा। और तीसरी रैंक लाने वाले छात्र को 51000 की नगद धनराशि और एक लैपटॉप दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post