Bihar Board 12th Result 2024 बिहार बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी देखे यहां से

Bihar Board 12th Result 2024 बिहार बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी देखे यहां से

बिहार में हाई स्कूल में इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुके छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि Bihar Board Class 12th Result 2024 का रिजल्ट जारी हो चुका है तीनों स्ट्रीमों का रिजल्ट जारी हो चुका है आप लोग बिहार बोर्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं आप लोग अपना रिजल्ट कैसे चेक कर सकते हैं यह जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल विस्तार पूर्वक पढ़ना होगा।

Bihar Board Class 12th Result 2024 

बिहार बोर्ड क्लास 12 का रिजल्ट 23 मार्च 2024 को दोपहर 1:30 पर जारी कर दिया गया है बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी मैं पटना के बिहार विश्वविद्यालय में बैठकर Bihar Board Class 12th Result 2024 रिजल्ट जारी किया है। बिहार में लगभग क्लास 12वीं के 87.21 प्रतिशत छात्रों को पास किया है। अध्यक्ष आनंद किशोर की प्रेस कॉन्फ्रेंस मीटिंग होने के तत्पश्चात रिजल्ट की लिंक को एक्टिवेट कर दिया गया है अगर आप लोग बिहार में क्लास 12 के छात्र हैं तो आप लोग अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://biharboardonline.com/ पर जाकर चेक कर सकते हैं रिजल्ट चेक करने का पूरा प्रोसेस नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी का कहना है कि इस बार बिहार के छात्रों ने काफी अच्छा स्कोर लाकर दिखाया है इसलिए अध्यक्ष श्री आनंद किशोर जी ने खुश होकर टॉपर छात्रों को ₹1 लाख की धनराशि प्रदान करने का ऐलान किया और सेकंड रैंक लाने वाले छात्र को 75000 प्लस एक लैपटॉप देने का वादा किया और तीसरी रैंक लाने वाले छात्रों को 51000 देने का वादा किया और इसके साथ-साथ एक लैपटॉप भी दिया जाएगा।

बिहार बना 6 देश में सबसे पहले रिजल्ट घोषित करने वाला राज्य 

बिहार बोर्ड शिक्षा के क्षेत्र में सबसे आगे है क्योंकि लगातार छठवीं बार पूरे भारत देश सबसे पहले बोर्ड का रिजल्ट जारी करने वाला राज्य है इससे पहले बिहार के पास 5 साल में सबसे पहले बोर्ड रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड था और उसे एक बार फिर तोड़कर छठवीं बार रिकॉर्ड बनाया।

Bihar Board Class 12th Result 2024 का रिजल्ट कैसे चेक करें?

बिहार बोर्ड क्लास 12 का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आप लोगों को बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://biharboardonline.com/ पर जाना होगा वहां पर जाने के बाद आप लोग अपना रोल नंबर और कैप्चा कोड भरकर भरकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post