UP Police Constable exam kab hoga : यूपी पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा होगी इस माह जाने पूरी जानकारी

UP Police Constable exam kab hoga : यूपी पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा होगी इस माह जाने पूरी जानकारी

UP Police Constable Exam Kab Honge : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के कुल 60244 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसके लिए कुल 48 लाख अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन फार्म भरे थे। और फरवरी माह में इस भर्ती की परीक्षा को भी आयोजित किया गया था। परंतु 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती के परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। से योगी आदित्यनाथ के माध्यम से इस परीक्षा को निरस्त किया गया है। फिलहाल आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई भी आधिकारिक तिथि सामने नहीं जारी की गई है। लेकिन बड़ी जानकारी कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा तिथि को लेकर देखने को मिली है। जिससे संबंधित जानकारी विस्तृत रूप से इस पोस्ट के माध्यम से आपको नीचे बताई गई है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती के नई परीक्षा तिथि का अभ्यर्थी वे सभी से राह देख रहे हैं। जो कि अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि की घोषणा का इंतजार है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल नई परीक्षा तिथि को लेकर बड़ी खबर जारी ( UP police constable Bharti exam date latest update )

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा तिथियां को लेकर काफी महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ साझा की जाने वाली है। हालांकि उत्तर प्रदेश के लाखों व्यक्तियों को जो अप पुलिस कांस्टेबल की नई परीक्षा तिथि को लेकर इंतजार बना हुआ है। आप सभी की जानकारी के लिए बात नहीं की 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा आयोजित की गई थी। परंतु इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था हालांकि इसके बाद अभी तक कोई भी आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों से जानकारी देखने को मिली है। की परीक्षा शुरू होने से एक महीने पहले ही एग्जाम तिथि की जानकारी दे दी जाएगी। सभी अभ्यर्थी एग्जाम शुरू होने के एक माह पहले एग्जाम डेट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर पाएंगे।

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि न जारी होने से अभ्यर्थियों को चिंता ( UP police constable re exam date )

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द हो जाने के बाद अभ्यर्थियों को नई परीक्षा तिथि जारी होने का भी सभी से इंतजार बना हुआ है। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से बताया गया है। कि तुरंत इस भर्ती परीक्षा को 6 माह के अंदर कराया जाए। हालांकि दिन रात अभ्यर्थी मेहनत करते हुए भर्तीयों का एग्जाम देते हैं। परंतु पेपर लीक जैसी घटनाएं होते ही तो फिर पढ़ने लिखने वाले युवाओं के साथ अन्य होता है इसी वजह से पेपर लीक की वजह से इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। ताकि अभ्यर्थी आसानी से एग्जाम दे सके और पढ़ने लिखने वाले युवाओं का सिलेक्शन हो सके। इसके अलावा बस और ट्रेन में यात्रा भी निशुल्क अगली बार की जाएगी जो कि यह अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ा फैसला लिया गया है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया और एग्जाम तिथि ( UP police constable Bharti selection process and exam date ) 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के बारे में बात की जाए। तो इस परीक्षा के लिए कई चरण होंगे हालांकि सबसे पहले लिखित परीक्षा की जाएगी। इसके बाद शारीरिक माफ परीक्षण होगा और इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी तथा अंत में मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। इसके बाद ही चयनित अभ्यर्थियों को चयन कर लिया जाएगा। और चार चरण को पार करने के बाद ही अभ्यर्थी सिलेक्शन पा सकेंगे। हालांकि रही बात सिपाही भर्ती की पूरी एग्जाम तिथियां के 2 जुलाई या अगस्त के पहले ही सिपाही भर्ती परीक्षा का दोबारा से एग्जाम कराया जाएगा। हालांकि उप सिपाही भर्ती एग्जाम डेट को लेकर जल्द ही बोर्ड की तरफ से आधिकारिक नोटिस जारी कर दिया जाएगा।

FAQ

प्रश्न- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कितने अभ्यर्थियों ने भरा ऑनलाइन फॉर्म ?

उत्तर- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कुल 48 लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा।

प्रश्न- यूपी सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा तिथि कब होगी आयोजित ?

उत्तर- यूपी सिपाही भर्ती के लिए एग्जाम तिथि जुलाई या अगस्त तक आयोजित हो सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post