UPTET NOTIFICATION 2024: यूपीटीईटी नोटिफिकेशन 2024 हुआ जारी, आज से शुरू होंगे आवेदन

UPTET NOTIFICATION 2024: यूपीटीईटी नोटिफिकेशन 2024 हुआ जारी, आज से शुरू होंगे आवेदन

UPTET news 2024: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल चुका है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के संबंध में आपको काफी महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी यूपीटीईटी 2024 का आवेदन कार्यक्रम जारी किया जा चुका है। समस्त अभ्यर्थियों का या इंतजार अब समाप्त हो चुका है। हालांकि काफी बड़ी जानकारी देखने को मिल चुकी है। कि शासन स्तर से यह जानकारी आई है। यदि आप भी यूपीटेट के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार अब समाप्त हो चुका है।

UPTET 2024 नोटिफिकेशन तथा आवेदक कार्यक्रम ( UPTET 2024 notification latest update today )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन और आवेदन कार्यक्रम को लेकर काफी बड़ी जानकारी बताई जाने वाली है। शासन स्तर से यह काफी बड़ी व महत्वपूर्ण सूचना देखने को मिली है। शासन स्तर की तरफ से यह ऐलान किया जा चुका है। कि पिछले सप्ताह विभाग की बड़ी मीटिंग आयोजित होनी थी। परंतु नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठित को लेकर पिछले सप्ताह बैठक नहीं हो सकी। लेकिन इस सप्ताह यह बैठक होने वाली है और नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को लेकर जल्द ही मोहर लग जाएगी।

यूपीटेट के लिए आवेदन शुरू होंगे इस सप्ताह से ( UPTET notification 2024 latest news )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी सप्ताह से शुरू की जा सकती है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार लाखों व्यक्तियों को बना हुआ है। जितने भी उत्तर प्रदेश में डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी हैं। उन्हें TET 2024 का नोटिफिकेशन के लिए काफी दिनों से इंतजार बना हुआ है। आज सभी की जानकारी के लिए बता दे की टीईटी 2024 का जो नोटिफिकेशन है वह UPTET 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी सप्ताह से समाप्त हो सकती है।

इस बार यूपी टेट 2024 में 10 लाख अभ्यर्थी कर रहे आवेदन के लिए प्रतीक्षा ( UPTET NEWS TODAY UPDATE )

आपको बता दे की TET 2024 का नोटिफिकेशन को लेकर इस बार 10 लाख से अधिक अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आप सभी को बता दें कि 10 लाख डिलीट और बीटीसी के अभ्यर्थी ऐसे हैं। जिनके द्वारा यूपी टेट के नोटिफिकेशन का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि पिछले साल यूपीटीईटी 2021 का आयोजन 23 जनवरी 2022 को आयोजित किया गया था। हालांकि इसके बाद भी अभी तक यूपीटेट का नया नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। लाखों अभ्यर्थियों का UPTET के लिए इंतजार बना हुआ है। जो कि अभ्यर्थियों का इंतजार इसी सप्ताह समाप्त होने की आशंका दिख रही है। क्योंकि इसी सप्ताह में आयोग का गठन को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिलने वाली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post