Bijli Vibhag Bharti 2024 : 6400 से अधिक पदों पर क्लर्क, चपरासी, टेक्नीशियन की बिजली विभाग की भर्ती जारी

Bijli Vibhag Bharti 2024 : 6400 से अधिक पदों पर क्लर्क, चपरासी, टेक्नीशियन की बिजली विभाग की भर्ती जारी

Bijli Vibhag Bharti 2024 : बिजली विभाग की भर्ती के इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में बिजली विभाग की तरफ से 6400 से अधिक पदों की भर्ती के लिए अनुसूचना जारी की गई है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है। और वह इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छा रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। जितने सारे उम्मीदवार बिजली विभाग में सरकारी नौकरी करना चाहते थे। उनके लिए यह अवसर का लाभ उठाकर एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं इसकी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए एवं ऑनलाइन आवेदन करने की तिथियां से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए संपूर्ण जानकारी को अवश्य पढें। 

Bijli Vibhag Bharti 2024 Latest Vacancy 

रोजगार की तलाश कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि क्लर्क, चपरासी एवं टेक्नीशियन के साथ-साथ अन्य डिपार्मेंट की अलग-अलग पदों की भर्ती निर्धारित की गई है। क्लर्क की 400 से अधिक पदों की भर्तियां जारी हो चुकी है इसके अलावा चपरासी एवं टेक्नीशियन की 6000 से अधिक पदों की भर्तियां जारी होने की सूचना जताई जा रही है। निश्चित नहीं किया गया है किसकी भारती की सूचना कब जारी की जाएगी। मगर सोशल मीडिया एवं पेपर कटिंग के माध्यम से बताया जा रहा है। कि इसकी भर्ती के सूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी। अप्रैल माह में भर्ती के सूचना जारी की जाएगी ऐसा कहा जा रहा है। 

Bijli Vibhag Bharti Important Dates 

बिजली विभाग की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कई सारे उम्मीदवारों के मन में यही सवाल रहता है। किसके ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे। आप सभी उम्मीदवारों को बता दे की क्लर्क के 400 से अधिक पदों के भर्ती के लिए 5 मार्च 2024 से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दी गए हैं। जो की 26 मार्च 2024 तक चलने वाले हैं। हालांकि अभी तक चपरासी एवं टेक्नीशियन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के निर्धारित नहीं की गई है। और ना ही इनके परीक्षा एवं एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि साझा की गई है। अभी सिर्फ क्लर्क की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कराए गए हैं। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है। वहां अपना जल्दी से जल्दी जाकर नीचे दी गई लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करें। 

Bijli Vibhag Application Fee

  • General /OBC / EWS – ₹1416/–
  • SC / ST – ₹885/–
  • FEMALE / PH – ₹590/–
  • सभी उम्मीदवार अपने आवेदनशील का भुगतान किसी भी पेमेंट किसी भी तरीके से कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी प्रकार की निर्धारणता नहीं दी गई है। की आपको किस प्रकार अपनी शुल्क का भुगतान करना है। आप अपने मनपसंद तरीके से अपने शुल्क का भोगतरण कर सकते हैं।

Bijli Vibhag Bharti 2024 Age Limit 

बिजली विभाग की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं आवेदन करने के लिए अधिक से अधिक 40 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। इसके अलावा अधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार की मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाती है।

Bijli Vibhag Bharti 2024 Educational Qualification 

आवेदन करने के लिए बिजली विभाग में मांगी गई शैक्षिक योग्यता की बात करें तो दसवीं बारहवीं के साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। ऐसा विभाग के द्वारा कहा गया है। यदि आप शैक्षिक योग्यता को कर लेते हैं तभी आप इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अन्यथा आप इस भर्ती के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। 

How To Apply For Bijli Vibhag Bharti 2024 

बिजली विभाग की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको जानकारी वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा। जहां से आप जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उसे लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आप सभी उम्मीदवारों को बताने की आवेदन करने के लिए विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को जांच कर लेना बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी नोटिफिकेशन में पहले से दी गई होती है। तो ऐसे में आवेदन करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए। वह सभी जानकारी आपको पहले से प्राप्त हो जाती है।

आवेदान करने के लिंक – क्लिक करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post