BPSC Tre 3.0 Exam 2024 Cancelled : 15 मार्च की परीक्षा हुई रद्द,

BPSC Tre 3.0 Exam 2024 Cancelled : 15 मार्च की परीक्षा हुई रद्द, 

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam New Update 2024 : बिहार शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी जो काफी दिनों से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए बीपीएससी चयन आयोग के माध्यम से काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। यह अपडेट जानना सभी लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। Bihar Teacher Recruitment 2024 तीसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 15 मार्च को किया गया है। लाखो अभ्यर्थी तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए अपना आवेदन कंप्लीट किया है। लेकिन हाल ही में इसकी परीक्षा को रद्द को लेकर न्यूज़ सारे जहां पर वायरल हो रही है। आखिर पूरा मामला क्या है। आज का यह आर्टिकल इसी संबंध में होने वाला है।

Bihar Teacher Vacancy Tre 3 Exam Notification 2024

तीसरे चरण की बिहार टीचर भर्ती के लिए 87000 प्लस पद निर्धारित किए गए हैं। इन पदों के लिए लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन कंप्लीट किया है। इसकी परीक्षा का आयोजन 15 मार्च को किया गया है। हाल ही में परीक्षा रद्द को लेकर बड़ी खबर देखने को मिली। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षक भर्ती की परीक्षा का आयोजन 15 तथा 16 मार्च दोनों तिथियां को किया गया था। हालांकि 16 मार्च की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। लगातार पेपर लीक की घटना देखने को मिल रही थी। इस वजह से 16 मार्च को आयोजित होने वाली एकल परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। हाल ही में 15 मार्च की परीक्षा हुई रद्द। यह न्यूज़ कॉफी तेजी से वायरल हो रही है। आप सभी को बता दे की परीक्षा रद्द को लेकर जो न्यूज़ वायरल हो रही है। वह ऑफिशियल तरीके से जारी नहीं किया गया है। इसलिए 15 तारीख को Bihar Shikshak Bharti Exam संपन्न कराई जाएगी। यह बीपीएससी चयन आयोग का कहना है।

बिहार शिक्षक भर्ती के लिए एडमिट कार्ड : Bihar Shikshak Vacancy Tre 3 Admit Card Download 

तीसरे चरण की परीक्षा को देने के लिए अभ्यर्थी काफी दिनों से जी जान से मेहनत कर रहे हैं। परीक्षा के लिए अब एक दिन ही बचा हुआ है। ऐसे में अभ्यर्थी अगर अभी तक इस भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है। वह जल्दी से जल्दी इसकी ऑफिशल वेबसाइट में जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले। अन्यथा परीक्षा की जल्दी में एडमिट कार्ड को लेना भूल सकते हैं। जिससे उन्हें केंद्र में घुसने नहीं दिया जाएगा। बिना एडमिट कार्ड के अभ्यर्थी परीक्षा देने नहीं पाएंगे। परीक्षा में जाने से पहले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड, एक फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा ड्राइविंग लाइसेंस इन सभी को ले जाना बहुत ही महत्वपूर्ण है। इन सभी डाक्यूमेंट्स के बिना आप परीक्षा केंद्र में घुसने नहीं दिए जाएंगे इसलिए जरूरी यही है कि पहले से ही सभी डाक्यूमेंट्स को चेक करके अपने साथ ले जाए।

परीक्षा में अभ्यर्थियों से होने वाली गलतियां : Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 2024 

अभ्यर्थी परीक्षा में बहुत सारी गलतियां को करते हैं। जिनको अगर थोड़ा सा भी सुधार कर लिया जाए। तो गलतियों से बचा जा सकता है। आप सभी को यह तो पता ही होगा कि तीसरे चरण की परीक्षा ओएमआर आधारित कराई जाएगी। ऐसे में अभ्यर्थी ओएमआर सीट भरते समय गोला भरने में गलती कर देते हैं। इसके अलावा रोल नंबर तथा नाम कहां पर और किस प्रकार से लिखना है। इसका भी ध्यान अभ्यर्थियों को नहीं रहता है। आप सभी को बता दें कि नाम तथा रोल नंबर भरते समय आप कक्ष निरीक्षक की सहायता ले सकते हैं। कक्ष निरीक्षक की मदद से ही रोल नंबर तथा नाम को लिखें। इसके अलावा अब आपके पास ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है। इसलिए ओएमआर शीट को बाहर से प्रिंट आउट कर के ले आए। जिससे आप ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस कर सके। जिससे वहां पर प्रश्न गलत होने के चांस कम हो जाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post