Post Office Vacancy: 29,000 पदों पर पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जाने क्या होगी आवेदन की अंतिम तिथि

Post Office Vacancy: 29,000 पदों पर पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जाने क्या होगी आवेदन की अंतिम तिथि

Post Office Bharti New Update 2024: बेरोजगार भर्ती के लिए पोस्ट ऑफिस की तरफ से बड़ी न्यूज देखने को मिली है। क्या अपडेट बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए काफी अहम योगदान देने वाली है। आप सभी को बता दे Post Office New Vacancy के विज्ञापन को लेकर एक नोटिफिकेशन आयोग की तरफ से जारी किया गया है। जिसमें हजारों पदों पर भर्ती का जिक्र किया गया है। जो भी अभ्यर्थी इस बार पोस्ट ऑफिस की नई भर्ती में सम्मिलित होकर देश के लिए कुछ करना चाहता है।उन अभ्यार्थियों के लिए ही इस भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। जो भी अभ्यर्थी Post Office New Bharti में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक है। उनके लिए इस भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी को जानना बेहद आवश्यक हो जाता है। आज के इस लेख के माध्यम से सारी जानकारी दी गई।

Post Office New Bharti Notification 2024 Today News 

Post Office Bharti का नोटिफिकेशन 29,000 पदों पर हाल ही में जारी किया गया है। इस भर्ती में जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं। उनके लिए इसकी आवेदन तिथि को जानना काफी महत्त्वपूर्ण है। आप सभी को बता दे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 6 मार्च से शुरू कर दिया गया है। अगर अंतिम तिथि की बात की जाए तो इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 19 मार्च निर्धारित की गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में सम्मिलित होना चाह रहे हैं। वह जल्द से जल्द इस भर्ती में अपना आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट करें अन्यथा आप इस भर्ती में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। 

Post Office Recruitment 2024 Age Limit and Education Qualification 

पोस्ट ऑफिस भारती के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो इस भर्ती में सम्मिलित वही अभ्यर्थी हो सकेंगे जिनकी मिनिमम आए हो 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम आयु की बात की जाए तो 33 वर्ष इसकी अधिकतम आयु रखी गई है। इस आयु सीमा के अंदर जो भी अभ्यर्थी आते हैं। वह पात्र माने जाएंगे।

Post Office Vacancy 2024 Apply Online Fees

पोस्ट ऑफिस भर्ती में आवेदन करने की शुल्क की बात की जाए तो जितने भी अभ्यर्थी इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं। उनके आवेदन शुल्क के पथ से गुजरना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ओबीसी तथा जनरल के अभ्यर्थियों के लिए 100 रूपए निर्धारित किया गया है। वहीं अगर एससी तथा एसटी के अभ्यर्थियों की बात की जाए तो उन अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क जीरो रखा गया है।

Post Office Bharti Application Form Apply Online Process

पोस्ट ऑफिस भारती के संबंध में सारी जानकारी ऊपर के पैराग्राफ के माध्यम से दे दिए गया हैं। अब बात कर लेते हैं कि आवेदन प्रक्रिया क्या होगी। आप सभी को बता दे इस भर्ती में शामिल होने के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के लिंक के माध्यम से आप आवेदन करने की सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस जानकारी के आधार पर आप स्वयं से अपना आवेदन कंप्लीट कर सकते हैं। इस प्रकार से आप अपना आवेदन कंप्लीट करके इस भर्ती में सम्मिलित हो सकेंगे

Notification Link : CLICK HERE 

Post a Comment

Previous Post Next Post