UPTET LATEST NEWS: यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन तिथि हुई जारी,इस दिन से होंगे आवेदन

UPTET LATEST NEWS: यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन तिथि हुई जारी,इस दिन से होंगे आवेदन

UPTET latest update: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी महत्वपूर्ण खबर देखने को मिल चुकी है। यदि आप भी यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार समाप्त हो चुका है उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से होने वाला है। हालांकि उत्तर प्रदेश नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से काफी बड़ा अपडेट आयोजन करने को लेकर देखा गया है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि यूपी टेट 2024 के नोटिफिकेशन के लिए यदि आप भी इंतजार कर रहे हैं। तो आप सभी अभ्यर्थियों का यह इंतजार समाप्त हो चुका है। यूपी टेट 2024 के नोटिफिकेशन से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना आपके साथ नीचे विस्तार पूर्वक साझा किया गया है।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन को लेकर मिली खुशखबरी ( UPTET 2024 NOTIFICATION LATEST UPDATE TODAY)

यूपीटीईटी 2024 का नोटिफिकेशन के संबंध में काफी महत्वपूर्ण अपडेट आपके साथ साझा किए जाने वाले हैं। यूपी टेट 2024 के नोटिफिकेशन का यदि आप भी इंतजार कर रहे हैं। तो आप उत्तर प्रदेश नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का इंतजार तो कर ही रहे होंगे। क्योंकि उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से ही यूपीटीईटी का आयोजन किया जाएगा। हालांकि आप सभी को बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन को लेकर 10 मार्च को प्रतियोगी छात्रों ने प्रयागराज के गिरजाघर मैं धरना प्रदर्शन किया था। हालांकि नए आयोग के गठन की अभी तक पूरी प्रक्रिया नहीं हो पाई है। नए आयोग के सदस्य और अध्यक्षों की नियुक्ति अभी तक अटकी हुई है।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन और आवेदन तिथि को लेकर बड़ी खबर ( UPTET 2024 notification and online form 2024 today news)

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन के संबंध में पूरी बात कर ली जाए तो अपडेट 2024 का नोटिफिकेशन अब किसी भी ऋण जारी हो सकता है। क्योंकि सीटेट का नोटिफिकेशन लगातार फिर से जारी हो चुका है। 21 जनवरी को पिछला सीटेट का एग्जाम कराया गया था। और 15 फरवरी को रिजल्ट जारी कर दिया गया था। परंतु अब 7 मार्च को फिर से सीटेट जुलाई के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है लेकिन अपडेट का नोटिफिकेशन को लेकर कोई भी अपडेट देखने को नहीं मिला है। जानकारी निकाल कर आ रही है कि नए आयोग का गठन तुरंत होगा और जैसे ही नए आयोग का गठन होता है। यूपी टेट के नोटिफिकेशन के ऊपर भी उसके साथ ही मोहर लग जाएगी।

यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द होगी शुरू ( UPTET 2024 notification date)

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन के बारे में बात कर लिया जाए तो आवेदन प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू होने वाली है। और आप सभी का लंबा इंतजार इसी के साथ समाप्त होता हुआ दिखेगा हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का नोटिफिकेशन का यदि आप भी इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार किसी भी क्षण समाप्त हो सकता है। क्योंकि नए आयोग का गठन के बाद सर्वप्रथम यूपीटीईटी को लेकर ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post