UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024 : अप टीजीटी पीजीटी की परीक्षा 15 अप्रैल से होगी शुरू

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024 : अप टीजीटी पीजीटी की परीक्षा 15 अप्रैल से होगी शुरू

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE: यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर ठीक चुनाव से पहले काफी बड़ी खबर देखने को मिल चुकी है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से टीजीटी और पीजीटी के 4163 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया था। टीजीटी पीजीटी के एग्जाम तिथियां का अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार है। हालांकि UP TGT PGT EXAM DATE को लेकर पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से आपके साथ साझा की जाने वाली है। यदि आप भी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर नया आयोग गठन ( UPSESSB TGT PGT EXAM LATEST UPDATE TODAY)

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर नए आयोग का गठन होने जा रहा है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की नई आयोग के सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अब किसी भी वक्त समाप्त हो सकता है। क्योंकि नए आयोग के गठन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। और शासन स्तर से कभी भी परीक्षा तिथि की घोषणा की जा सकती है हालांकि अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे हैं ।कि TGT PGT की एग्जाम तिथि नए आयोग के द्वारा जल्द जारी की जाए। परंतु अभ्यर्थियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि नए आयोग के सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है।

यूपी टीजीटी और पीजीटी की परीक्षा अप्रैल माह से होगी शुरू ( UP TGT PGT EXAM DATE TODAY NEWS)

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि अप्रैल माह में शुरू होने की सूचना अभी प्राप्त हो रही है। और सभी की जानकारी के लिए बता दे की अप टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि चुनाव आयोग की सहमति लेने के बाद ही अप्रैल में शुरू की जा सकती है। क्योंकि चुनाव आयोग के अधिसूचना अब किसी भी वक्त जारी हो सकती है। और आचार संहिता भी लग सकती है तो ऐसे में एग्जाम कर पाना शासन और प्रशासन के लिए काफी बड़ी चुनौती साबित होगी ऐसे में चुनाव आयोग की सहमति के बाद ही परीक्षा आयोजित की जा सकती है। हालांकि नए आयोग का गठन हो चुका है। इसके बाद अब टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि घोषित होनी बाकी है। हालांकि किसी भी वक्त टीजीटी और पीजीटी परीक्षा की घोषणा हो सकती है।

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड होंगे जल्द जारी ( UPSESSB TGT PGT ADMIT CARD 2024) 

बात कर ले यूपी टीजीटी और पीजीटी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड के बारे में तो टीजीटी और पीजीटी परीक्षा का एडमिट कार्ड बहुत जल्द देखने को मिल जाएगा। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की UP TGT AND PGT एडमिट कार्ड अभी फिलहाल जारी नहीं किया गया है। हालांकि एग्जाम तिथियां भी अभी जारी नहीं की गई है। जैसे ही एग्जाम तिथि आयोग के माध्यम से जारी की जाती है। एग्जाम डेट से 4 से 5 दिन पहले ही एडमिट कार्ड को जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड के माध्यम से आप एग्जाम सेंटर तथा एग्जाम तिथि के बारे में जान सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post