OICL Vacancy 2024: ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी मैं निकली बंपर भर्ती, आवेदन 21 से शुरू

OICL Vacancy 2024: ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी मैं निकली बंपर भर्ती, आवेदन 21 से शुरू

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से 100 पदों के लिए निकली बम्फर भर्ती । 100 पदों के लिए नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है । इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 21 मार्च से शुरू होंगे जो की इसकी आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 तक चलते रहेंगे। इस OICL Vacancy के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल में अंत तक अवश्य बने जिससे आपको आईसीएल वैकेंसी के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सके।

OICL Vacancy 2024 latest update

OICL Vacancy 2024 के लिए प्रतीक्षा करने वाले सभी बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए यह काफी बड़ी खुशखबरी है। हाल ही में बात किया जाए तो ओरिएंटल इंश्योरेंस कंप्लेंट लिमिटेड की ऑफीशियल वेबसाइट के माध्यम से यह नई भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है जिसके लिए यह विभाग की ओर से ऑनलाइन आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं। यह ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के लिए 21 मार्च से शुरू कर दिए जाएंगे। इसके लिए इसकी आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल तक रखी गई है।  

OICL Vacancy 2024 Apply fee: आवेदन शुल्क 

यह ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी(General) अन्य पिछड़ी श्रेणी(OBC) तथा आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000 का भुगतान करना होगा। इसके अलावा अन्य सभी श्रेणीयों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹250 का भुगतान करना होगा। 

OICL Vacancy 2024 Age limit: ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा(Minimum Age ) 21 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा(Maximum Age )30 वर्ष तक रखी गई है । तो इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने वाले उन सभी अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को नोटिफिकेशन में बता दिया गया है । उस अभ्यार्थी की तिथि के अनुसार ज्ञात की जाएगी, फिर इसके अलावा सभी श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों को सरकारी नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी । 

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती शैक्षिक योग्यता

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता डिप्लोमा डिग्री रखी गई है । इसीलिए सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने से पहले एक बार अधिसूचना को अवश्य चेक करें और ध्यान पूर्वक उसे पड़े फिर जाकर आवेदन कर सकते ही। 

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती चयन प्रक्रिया 

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उन सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा , इंटरव्यू , डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। 

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

यह भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा करना होगा। इसके लिए सबसे पहले सभी अभ्यर्थियों को इस विभाग के ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा। 

विभाग के ऑफीशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अधिसूचना को डाउनलोड करनी होगा । वह अधिसूचना को आप ध्यानपूर्वक पढ़ें । 

अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई उन सभी जानकारी को ठीक से भरनी होगी । पूछे गए आवश्यक डॉक्यूमेंट आदि अपलोड करना होगा। अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान अपनी श्रेणी के अनुसार से अभ्यर्थियों को करना होगा। 

आपका आवेदन फार्म सफलता पूर्ण कंप्लीट होने के बाद फाइनल रूप से आपको आवेदन फार्म को सबमिट कर देना होगा फिर उसके बाद आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंटआउट भी निकाल लेना है क्योंकि यह प्रिंट आउट आपके भविष्य में कभी भी काम आ सके।



Post a Comment

Previous Post Next Post