Panjap Police Constable bharti 2024 पंजाब पुलिस कांस्टेबल के लिए निकली बम्पर भर्ती, करे आवेदन

Panjap Police Constable bharti 2024 : पंजाब पुलिस कांस्टेबल के लिए निकली बम्पर भर्ती, करे आवेदन

पंजाब में निकल चुकी है बंपर भर्ती जी हां दोस्तों अगर आपको सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है। तो आपके लिए यह एक सुनहरा मौका होने वाला है। क्योंकि पंजाब सरकार द्वारा 14 मार्च 2024 पंजाब में Panjab Police Constable bharti 2024 का विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आज यानी 14 मार्च से आवेदन कर सकते हैं। नीचे आप लोगों को विस्तार पूर्वक बताया जाएगा कि आवेदन कैसे करें कौन-कौन आवेदन कर सकता है कंप्लीट जानकारी दी जाएगी।

Panjab Police Constable bharti 2024 Full Notification 

पंजाब में लगभग 1 साल से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन पंजाब सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की गवर्नमेंट नौकरी नहीं निकली थी लेकिन अब पंजाब सरकार ने पंजाब में पंजाब पुलिस कांस्टेबल के लिए 1741 पदों का विज्ञापन जारी किया है। इस भर्ती में किसी भी राज्य का नागरिक आवेदन कर सकता है आवेदन करता की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। और 28 वर्ष से कम होनी चाहिए अर्थात 18 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक के छात्र Panjab Police Constable bharti 2024 आवेदन कर सकते हैं।

Panjab Police Constable bharti 2024 में क्वालिफिकेशन क्या मांगी गई है?

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 में हाईएस्ट एजुकेशन क्वालीफिकेशन की बात करें तो पंजाब सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक हाईएस्ट एजुकेशन 12वीं पास मांगी गई है। अर्थात अगर आप लोगों ने क्लास 12 पास कर लिया है। तो आप लोग इसके लिए एलिजिबल हैं चाहे आप किसी भी सरिता से हो आप लोग आवेदन कर सकते हैं। 

Panjab Police Constable bharti 2024 में आवेदन शुल्क कितनी लगेगी?

पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन शुल्क की बात करें तो अलग-अलग वर्गों के छात्रों से अलग-अलग आवेदन शुल्क मांगी गई है। जैसे कि जनरल और ओबीसी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क 1150 रुपये लगेगी. वही ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क 650 रुपये वही एससी और एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क 650 रुपए लगेगी।

Panjab Police Constable Bharti 2024 Important Dates आवेदन कब से कब तक होंगे?

जैसा कि हमने आप लोगों को ऊपर ही बताया था कि इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 14 मार्च 2024 से स्टार्ट हो जाएगी और यह प्रक्रिया 4 अप्रैल 2024 तक चलेगी इसी बीच आप लोगों को आवेदन करना है। हालांकि अभी एग्जाम डेट का कोई ऑफीशियली नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। नोटिफिकेशन जारी होने के तुरंत बाद हम आप लोगों को सूचित करेंगे।

How To Apply Panjab Police Constable Bharti 2024

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पंजाब पुलिस की ऑफिशल वेबसाइट https://cdn.digialm.com/EForms/configuredHtml/31526/88170/Index.html पर जाकर आप लोग आवेदन कर सकते हैं या फिर किसी सीएससी सेंटर से जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन करवा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post