UPPSC RO ARO RE EXAM DATE : UPPSC RO ARO दोबारा से पेपर करने के लिए अप्रैल में हुआ निर्णय पेपर लीक पर आया नया आदेश

UPPSC RO ARO RE EXAM DATE : UPPSC RO ARO दोबारा से पेपर करने के लिए अप्रैल में हुआ निर्णय पेपर लीक पर आया नया आदेश

UPPSC RO ARO RE EXAM DATE LATEST NEWS:  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा को 11 फरवरी को आयोजित किया गया था। लेकिन मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ के माध्यम से इस भर्ती परीक्षा को पेपर लिखकर चलते निरस्त कर दिया गया है। हालांकि दोबारा से परीक्षा कराने की तिथि को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। और आप सभी को बता दे की पेपर लीक की जांच को लेकर जहां पर काफी महत्वपूर्ण अपडेट भी देखने को मिला है। पूरी जानकारी आज के इस पेपर ले एक होने के बारे में दी जाने वाली है। उत्तर प्रदेश सहायक समीक्षा चाय तथा समीक्षा अधिकारी भर्ती के फॉर्म को 1076000 अभ्यर्थियों ने भरा है। इस बार 11 फरवरी के एग्जाम में 6 लाख से अधिक उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे लेकिन या एग्जाम सरकार के द्वारा निरस्त कर दिया गया है। अब फरवरी से दोबारा अभ्यर्थी एग्जाम देंगे और पुणे एग्जाम कब कराया जाएगा। इस संबंध में पूरी जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

UPPCS RO ARO पेपर लीक की एसटीएफ करेगी जांच ( UPPSC RO ARO EXAM LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा का तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा को कराया गया था। हालांकि समीक्षा के तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा में पेपर लेकर मामले को दर्ज किया जा चुका है। परंतु अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि किसने और किस तरह से पेपर लीक किया गया है। नकल माफिया का परीक्षा केंद्र पर सेटिंग यहां पर की गई थी। कि किसी अन्य तरीके से पेपर को यहां पर वायरल किया गया था। हालांकि सिविल लाइंस पुलिस इस हाई प्रोफाइल कैसे को एसटीएफ की जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस ने यहां पर तर्क दिया है कि इस केस की पहले से एसटीएफ लगातार जांच कर रही है। लोक सेवा आयोग (PSC) के सचिव अशोक कुमार ने बताया कि पेपर लीक मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रयागराज सिविल लाइंस थाने में FIR दर्ज कर दी गई है। लेकिन शासन ने लखनऊ एसटीएफ को जांच के लिए भी मामले को सौंप दिया है एसटीएफ को ये जिम्मेदारी दी गई है। कि वह ये पता लगाए कि आखिर पूरे मामले की सच्चाई क्या है। और पेपर लीक किस प्रकार किया गया। पेपर लीक की जांच क्राइम ब्रांच की टीम को भी जांच करने के लिए सौंपा गया है।

यूपीपीएससी आरो एआरओ पुणे परीक्षा इस माह में होने पर जारी हुई बड़ी खबर ( UPPSC RO ARO RE EXAM DATE LATEST NEWS UPDATE )

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती की परीक्षा कराई गई है। और अब दोबारा परीक्षा कब कराई जाएगी इसके लिए अभ्यर्थी लगातार सरकार से सवाल कर रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से परीक्षा निरस्त किए जाने को लेकर आदेश दिया गया था। तो उन्होंने यह भी बताया है कि 6 माह के भीतर ही भर्ती परीक्षा को आयोजित किया जाएगा। लेकिन परीक्षा की तिथि अभी तक जारी नहीं की गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है। कि अप्रैल या फिर अप्रैल के बाद इस भर्ती परीक्षा को दोबारा से आयोजित किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश समीक्षा के चर्चा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा में दोबारा से नकल ना हो इसके लिए भी लोक सेवा आयोग अन्य और भी कड़े इंतजाम करेगी। ताकि परीक्षा में नकल ना हो पाए और पेपर लीक जैसी घटना दोबारा से ना हो पाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post