Post Office Bharti 2024 : 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी , 12वीं पास के लिए मौका

Post Office Bharti 2024 : 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी , 12वीं पास के लिए मौका 

Post Office Bharti 2024 : जितने भी बेरोजगारों उम्मीदवार एक रोजगार की तलाश कर रहे थे। उन सभी के लिए पोस्ट ऑफिस की तरफ से बहुत ही बड़ा सुनहरा मौका दे दिया गया है। पोस्ट ऑफिस की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके जितने भी उम्मीदवार 10वीं 12वीं पास बेरोजगार डाल रहे थे। वह एक रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। इंडियन पोस्ट ऑफिस की तरफ से 60000 से अधिक पदों की भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी नोटिफिकेशन के माध्यम से जितने भी जानकारियां दर्ज थी वह सभी आपको समझने जा रहे हैं। 

POST OFFICE BHARTI 2024 POST DETAILS 

पोस्ट ऑफिस की भर्ती का इंतजार उम्मीदवार कर रहे थे। उन सभी को बता दें कि 60000 से अधिक पदों की भर्तियों की अधिसूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना के माध्यम से बताया गया है। कि पोस्ट ऑफिस की भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छा रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। जार इस भर्ती पर पोस्टमैन एवं मेल गार्ड की भर्तियां सम्मिलित होने वाली है। 

POST OFFICE BHARTI 2024 AGE LIMIT

पोस्ट ऑफिस की नई भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं भर्ती की आवेदन करने के लिए अधिक से अधिक 27 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी। 

Post Office Bharti 2024 Educational Qualification 

पोस्ट ऑफिस की जारी भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो कम से कम शैक्षणिक योग्यता 10वीं के साथ-साथ 12वीं कक्षा पास करनी होगी। जिसके साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं एवं 12वीं पास होना ही चाहिए। तो इसलिए आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि विभाग के द्वारा जो शैक्षिक योग्यता मांग की गई है। उसी को उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही इस भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे। 

How To Apply For Post Office Bharti 2024 : पोस्ट ऑफिस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

  • पोस्ट ऑफिस की जारी भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जाना होगा। 
  • उसके बाद आपको उनकी वेबसाइट पर मोबाइल नंबर एवं ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करके अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आपको आवेदन फार्म की सीधा लिंक मिल जाएगी उसे पर क्लिक कर देना है। 
  • आवेदन फार्म पर अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करनी है। उसके साथ ही आपको महत्वपूर्ण दस्तावेज एवं मांगी गई आवेदन शुल्क को अपने मनपसंद तरीके से भुगतान करना है। 
  • लास्ट में आपको अपनी आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है सबमिट करने के पश्चात आपको फाइनल प्रिंट दे दी जाएगी। 
  • जिसे प्रिंट आउट कर कर आप अपनी प्रक्रिया के लिए रख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post