BSF NEW BHARTI 2024 : 2140 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आवेदन हुआ शुरू

BSF NEW BHARTI 2024 : 2140 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, आवेदन हुआ शुरू

BSF NEW BHARTI 2024 : बीएसएफ की नई भर्ती के इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी साबित होने वाली है। क्योंकि हाल ही में बीएसएफ की तरफ से 2140 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार काफी लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे। अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। जारी इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से आवेदन करना होगा। जिसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे संपूर्ण जानकारी को अवश्य पढ़े। 

BSF NEW BHARTI NOTIFICATION OUT 2024 

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जितने भी उम्मीदवार बीएसएफ की नई भर्ती के इंतजार कर रहे थे। आप उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि 2140 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए जाएंगे। आवेदन करने के लिए जुड़ी सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा जरूरी तिथियां की जैसी अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए लिखी गई लेखक को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

BSF NEW BHARTI AGE LIMIT 2024 

बीएसएफ की नई भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात करें तो कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 25 वर्ष की आय सीमा निर्धारित की गई है। इसके अलावा आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि ओबीसी ईडब्ल्यूएस एवं सामान्य वाले उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की आय में अधिक छूट दी गई है। एवं एससी के साथ-साथ एसटी वाले उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष की छूट दी गई है। जिसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ें। 

BSF NEW BHARTI EDUCATION QUALIFICATION 2024 : शैक्षणिक योग्यता

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि बीएसएफ की नई भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता क्या होगी। बीएसएफ की भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता दसवीं पास मांगी गई है। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार 10वीं पास बेरोजगार हैं। वह सभी इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। 

BSF NEW BHARTI कब तक जारी की जाएगी ?

कितने में उम्मीदवार इसकी भर्ती के काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। और वह यह पूछ रहे थे। कि इसकी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे। तो उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बताने की लोक सभा इलेक्शन के पहले ही कहां जा रहा है। कि इसकी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया जाएंगे। साथ में यदि इन्होंने इलेक्शन के पहले अपने आवेदन को नहीं शुरू किया तो इसकी भर्ती आने के लिए बहुत लेट हो जाएगी। इसलिए यह जल्द से जल्द कोशिश करेंगे। कि इसकी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिया जाए। 

BSF NEW BHARTI APPLYING PROCESS

  • बीएसएफ की भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाना होगा। 
  • उसके बाद आपको वहां पर अपने मोबाइल नंबर एवं ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना होगा। 
  • लोगिन करने के पश्चात आपको अपना रजिस्ट्रेशन इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर करना होगा। 
  • रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से आपको अपने आवेदन फॉर्म को चालू करना है। 
  • इसके बाद आपको आवेदन फार्म में मांगी गई संपूर्ण जानकारियां को दर्ज करके एवं जरूरी दस्तावेज को अपलोड करके सबमिट पर क्लिक कर देना है। 
  • सबमिट करने के पश्चात आपको फाइनल प्रिंट प्रिंट आउट करने के लिए दे दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post