UP Paper Leak 2024 Leak 2024: पुलिस भर्ती बोर्ड अध्यक्ष पद से बाहर, आने वाली परीक्षा स्थगित को लेकर खतरा

UP Paper Leak 2024 Leak 2024: पुलिस भर्ती बोर्ड अध्यक्ष पद से बाहर, आने वाली परीक्षा स्थगित को लेकर खतरा

UP Paper Leak 2024 Latest Notification

उत्तर प्रदेश में लगातर पेपर लीक की घटना को देखते हुए योगी सरकार से कैबिनेट मीटिंग बुलाई। कल के कैबिनेट मीटिंग में योगी सरकार ने पेपर लीक की घटनाओं पर विशेष रूप से चर्चाएं की गई है। कल की कैबिनेट मीटिंग के बाद पेपर लीक घटना को लेकर क्या निवारण किए गए हैं। इसके अलावा UP Police Constable Bharti Exam Paper Leak होने की वजह से पुलिस भर्ती की बोर्ड अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा दिया गया। अब पुलिस भर्ती बोर्ड अध्यक्ष किसको बनाया जाएगा। इसके बारे में सारी जानकारी आप लोगों के पास शेयर किया गया है।

UP Police Constable Exam Paper Leak 2024 Latest Update

पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 17 व 18 फरवरी को दोनों पालिया में करवाई जाने का आयोजन किया गया था। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय पहले ही पेपर सभी जगहों पर शेयर होने लगे। जांच पड़ताल करने के पश्चात पता लगा की सच में पेपर लीक हुआ था। इस संबंध में योगी आदित्यनाथ जी ने कैबिनेट मीटिंग में इस पर विशेष रूप से बात की गई। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता दे की पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा से पहले CTET Exam Paper Leak हो गया था। पेपर लीक जैसी समस्या हाल ही के दो-तीन महीना में ज्यादातर देखने को मिली है। इससे पहले परीक्षा पेपर लीक घटना उत्तर प्रदेश राज्य में देखने को नहीं मिली थी। इस संबंध में पुलिस बोर्ड अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा दिया गया है। इसके अलावा परीक्षा केदो में भी बदलाव किए गए हैं। इसकी जानकारी के लिए हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़े।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एग्जाम तिथि : UP Police Constable Re Exam Date Out 2024 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की एग्जाम की तिथि की जानकारी के लिए अभ्यर्थी काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। उनकी जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार ने पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 6 महीने के अन्दर दोबारा से कराने का निर्णय लिया है। जो भी अभ्यर्थी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दोबारा से देने की चाह रख रहे हैं। उनके लिए काफी बड़ी अपडेट आयोग की तरफ़ से आयु है। परीक्षा 6 महीने के अंदर दोबारा से करवाई जाएगी। इसके अलावा योगी सरकार ने परीक्षा केंद्र में भी अहम बदलाव किए हैं। आने वाली परीक्षा जैसे UPPCS Pre Exam 2024 तथा Bihar Shikshak Bharti की परीक्षा मार्च में होने का आयोजन किया गया था। जिसको स्थगित करने के लिए एक नोटिस सारी सारे सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही है। इसके बारे में कैबिनेट मीटिंग में क्या चर्चा की गई है आइए जानते है।

UP Police Constable Vacancy Re Exam Date 2024 Today News

उत्तर प्रदेश में लगातार पेपर लीक की घटना को देखते हुए योगी सरकार के द्वारा सक्त कदम उठाया गया है। इसके अलावा सारे सोशल मीडिया पर होने वाली परीक्षा स्थगित को लेकर न्यूज वायरल हो रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर परीक्षा स्थगित को लेकर जो न्यूज़ वायरल हो रही है वह फेक न्यूज़ है। परीक्षा स्थगित की न्यूज़ अगर ऑफिशियल तरीके से जारी की जाती तो वह न्यूज सही मानी जाती ऐसा उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल चयन आयोग कहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post