UPPSC RO ARO RE EXAM DATE 2024 : आरो तथा एआरो की नई परीक्षा तिथि हुई जारी, मई में होगी परीक्षा

UPPSC RO ARO RE EXAM DATE 2024 : आरो तथा एआरो की नई परीक्षा तिथि हुई जारी, मई में होगी परीक्षा

UPPCS RO ARO RE EXAM DATE 2024 : आप सबको बता दे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से उत्तर प्रदेश लोकसभा आयोग के द्वारा 11 फरवरी को समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा को आयोजित किया गया था हालांकि अब इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। और शनिवार के दिन उच्च स्तरीय कमेटी के द्वारा सभी तत्वों के आधार पर यह काफी बड़ा फैसला सीएम आदित्यनाथ योगी की तरफ से लिया गया है। हालांकि पूरे प्रकरण की जांच एसटीएफ को पूरी तरह से सौंप दिया गया था। सरकार के द्वारा प्रवक्ता की तरफ से यहां पर बताया गया है। कि परीक्षा सुचिता बनाए रखने हेतु दृढ़ संकल्प के तरह योगी सरकार ने परीक्षा रद्द करने का यह काफी बड़ा निर्णय है। लिया है। हालांकि इस परीक्षा के कथित रूप से कुछ प्रश्न सोशल मीडिया पर पूरी तरह से वायरल दिखे और या मुद्दा काफी ज्यादा बढ़ गया और कई शिकायतें भी इस संबंध में देखने को मिली कि आरो एआरओ पेपर लीक हो गया। इसके कई सारे सच भी देखने को मिले हैं। और सीएम योगी की तरफ से या निर्णय ले लिया गया है। कि फरवरी की दोनों पारियों में आयोजित की गई और यारों की परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाए अब सीएम योगी के तरफ से एग्जाम करने का भी निर्देश दे दिया गया है। एग्जाम करने को लेकर क्या निर्देश दिये गये है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

UPPCS RO ARO परीक्षा दोबारा से आयोजित करने को लेकर बड़ी खबर ( UPPSC RO ARO EXAM DATE LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा के तथा सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा को 11 फरवरी के दिन आयोजित किया गया था। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि इस एग्जाम के लिए 1076000 अभ्यर्थियों ने अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज किया गया था। और इस परीक्षा में 411 पद रखे गए थे। हालांकि प्रारंभिक परीक्षा आयोजित हुई लेकिन पेपर लीक हो गया और पेपर लिखकर मामले सामने आते ही पेपर को रद्द कर दिया गया। प्री परीक्षा में 64 फीस दिए अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे। वहीं पर 64 फ़ीसदी अभ्यर्थियों को फिर से अब दोबारा एग्जाम देना पड़ेगा। यानी की परीक्षा रद्द कर दी गई है। और अब सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह भी निर्देश दिया जा चुका है कि इसकी परीक्षा को 6 माह के अंदर ही कराया जाए। हालांकि मुख्यमंत्री की तरफ से यह बताया गया है। कि पेपर लीक मामले में जो भी जांच जारी है। और मामले में गिरफ्तार हुए शख्स के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई तथा सजा का भी प्रावधान रखा गया है। ताकि भविष्य में ऐसी गड़बड़ी करने के लिए कोई भी ना सोचे।

UPPSC RO ARO परीक्षा इस माह की जा सकती है आयोजित ( UPPSC RO ARO RE EXAM DATE 2024 ) 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा कब आयोजित किया जाएगा। इसके बारे में बात कर लिया जाए तो समीक्षा क्या सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा जल्द आयोजित की जाएगी। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की अभी तक लोक सेवा आयोग की आधिकारिक तिथि जारी नहीं की गई है। हालांकि जानकारी के अनुसार 6 माह के अंदर ही समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा को आयोजित किया जाए और लाखों उम्मीदवारों का इंतजार भी समाप्त हो जाएगा। अगर आपने भी समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा में अपना फॉर्म भर रखा है। तो आप दोबारा भर्ती के लिए अपनी तैयारी कर ले और दोबारा से एग्जाम दे सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post