UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: 90255 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कार्यक्रम प्रारंभ

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: 90255 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कार्यक्रम प्रारंभ

UP SUPER TET 2024 : उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन के लिए अभ्यर्थी कई वर्षों से मांग कर रहे हैं। क्योंकि 5 वर्षों से अभ्यर्थियों का इंतजार लगातार बना हुआ है। लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश में नए प्राथमिक शिक्षक भर्ती नहीं निकल गई है। लेकिन अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिली या सीएम योगी की तरफ से इस संबंध में काफी बड़ा फैसला लिया जा चुका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के पक्ष में लगातार कई सारे अहम फैसले किए हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश में SHIKSHAK BHARTI को लेकर क्या ऐलान हुआ है। तो इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे साझा की गई है।

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ा ऐलान ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 LATEST NEWS ) 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में नए प्राथमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन शुरू है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन जैसे ही संपूर्ण होता है। उत्तर प्रदेश में सबसे पहले नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा फिर अपडेट का भी क्योंकि यह खबर शासन स्तर से अभी-अभी देखने को मिली है। नया आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ कभी भी मोहन लगा सकते हैं। और युवाओं के पक्ष में लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से फैसले लिए जा रहे हैं। हालांकि आपने देखा ही होगा कि सिपाही भर्ती परीक्षा को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के द्वारा निरस्त कर दिया गया है। और फिर समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया जो कि युवाओं के पक्ष में ही सीएम योगी आदित्यनाथ का फैसला है।हालांकि उत्तर प्रदेश में PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 को लेकर या काफी बड़ी खबर है। क्योंकि नए आयोग के गठन की प्रक्रिया का अंतिम चरण चल रहा है।

यूपी में कितने पदों पर होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 )

आपको बताने की उत्तर प्रदेश में कल 90000 पदों पर नए प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जा सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश में एक लाख से भी अधिक बेसिक विद्यालयों में पद रिक्त पड़े हुए हैं। लेकिन 90000 पदों पर भर्ती आने की सूचना देखने को मिली है। यदि 90000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। तो जितने भी डिलीट और बीटीसी के अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार इसी के साथ समाप्त हो जाएगा नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी भी देखने को मिली है। क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ युवाओं के पक्ष में लगातार एक फैसला ले रहे हैं। और कभी भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से बड़ा फैसला देखने को मिल सकता है। क्योंकि आयोग कभी भी गठित किया जा सकता है।

अभ्यर्थियों का आज लखनऊ में धरना प्रदर्शन : UP SUPER TET 2024

आपको बताने की अभ्यर्थी आज लखनऊ में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन करने वाले हैं। और 4 मार्च को या धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। महा धरना प्रदर्शन इस प्रदर्शन के माध्यम से डिलीट और बेटी से अभ्यर्थी यह मांग करेंगे कि नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द जारी किया जाए अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी अहम है। क्योंकि आज प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से भी कुछ बड़ा फैसला देखने को मिलेगा। आप सभी अभ्यर्थियों के लिए आज का दिन काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाला है।

Post a Comment

Previous Post Next Post