UPPSC recruitment 2024 चिकित्सा अधिकारी के लिए 2532 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 15 मार्च से शुरू

UPPSC recruitment 2024 चिकित्सा अधिकारी के लिए 2532 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 15 मार्च से शुरू

UPPSC recruitment 2024: आपको बताने की प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से चिकित्सा अधिकारी ग्रेड 2 के 2532 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन इसकी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 15 मार्च से किया जा रहे हैं। हालांकि इसी के साथ महान निषेध विभाग (समाज कल्याण ) मैं क्षेत्रीय महानिदेश एवं समाजोत्थान अधिकारी, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग की तरफ से संभागीय विज्ञापन अधिकारी और पर्यटन निदेशालय में क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी प्रचार अधिकारी के लिए एक-एक पदों के लिए भी अभी आवेदन किया जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी विज्ञापन के अनुसार केवल ओटीआर आधारित ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकृत किए जा रहे हैं। हालांकि खबर प्रकाशित किए जाने के वक्त वेबसाइट पर भर्ती का विज्ञापन का लिंक एक्टिव नहीं किया गया था हालांकि उम्मीद की जा रही है। कि आगामी कुछ घंटे में नई भर्ती के विस्तृत विज्ञापन का लिंक भी एक्टिव कर दिया जाएगा हालांकि अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है। कि आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता चयन प्रक्रिया आवेदन शर्तें आदि जैसी विस्तार पूर्वक जानकारी अवश्य इसकी आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले ले।

आपको बता दे की ऑनलाइन आवेदन 15 मार्च से शुरू हो गए हैं। फीस जमा करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल रखी गई है। हालांकि ऑनलाइन आवेदन 16 अप्रैल तक होंगे और आवेदन में त्रुटि सुधार करने के लिए अंतिम तिथि 23 अप्रैल रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन में किए गए दावों के समर्थन में सभी शैक्षिक वंचित अभिलेखों के स्वप्रमाणित छाया प्रशन संलग्न कर आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल रखी गई है। हालांकि आयोग ने पिछले साल चिकित्सा अधिकारी के 2382 पदों पर सापेक्ष आवेदन मांगे थे। परंतु जिसमें से 2097 पद यूं ही खाली चले गए।

हालांकि आयोग की तरफ से इस भर्ती के संबंध में 8 मार्च 2024 को शॉर्ट नोटिस जारी कर दिया गया था। इस नोटिस में आगामी भर्ती परीक्षाओं को लेकर जानकारी अभ्यर्थियों को दी गई थी। हालांकि जिसमें इस भर्ती का विज्ञापन मार्च के आगामी सप्ताह में जारी होने की बात की गई थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post