यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के 50000 पदों पर इस दिन से होंगे आवेदन : UP SUPER TET NOTIFICATION 2024

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के 50000 पदों पर इस दिन से होंगे आवेदन : UP SUPER TET NOTIFICATION 2024

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024: उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी कई वर्षों से लगातार मांग कर रहे हैं। 5 वर्षों से अभ्यर्थियों का जो इंतजार है वह समाप्त होने वाला है। अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से इस संबंध में काफी बड़ा फैसला लिया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से युवाओं के पास में लगातार कई अहम फैसले लिए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अगर आप New Primary Teacher Vacancy के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं।तो आपके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा ऐलान कर दिया गया है। इस संबंध में पूरी जानकारी नीचे आपसे विस्तार पूर्वक साझा की गई है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती लेटेस्ट अपडेट ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024)

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ी घोषणा देखने को मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो रहा है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का जैसे ही गठन संपूर्ण होता है। उत्तर प्रदेश में सबसे पहले prathmik shikshak Bharti के लिए विज्ञापन ही जारी किया जाएगा। फिर अपडेट का क्योंकि खबर या शासन स्तर की तरफ से अभी-अभी खबर देखने को मिल रही है। कि नए आयोग में सदस्य और अध्यक्षों की नियुक्ति के लिए से योगी आदित्यनाथ कभी भी मोहर लगा सकते हैं। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ युवाओं के पक्ष में लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। हालांकि आपने देखा ही होगा कि सिपाही भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। और समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा को भी निरस्त कर दिया गया है। जो कि युवाओं के पक्ष में ही सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर भी या खबर काफी अहम है। क्योंकि नए आयोग के गठन की कार्यवाही पूरी तरह से अंतिम चरण पर है।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती इतने पदों पर होगी जारी ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 LATEST NEWS )

आपको बता दे कि यूपी में कुल 90000 से अधिक पदों पर New Prathmik Shikshak Bharti के लिए विज्ञापन जारी किया जा सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश में 1 लाख से भी अधिक बेसिक विद्यालयों में पद रिक्त पड़े हुए हैं। हालांकि 50000 पदों पर भर्ती आने की सूचना प्राप्त हो रही है। अगर 50000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी हुआ तो जितने भी डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी हैं। उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार इसी के साथ समाप्त होता हुआ दिखेगा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु अभ्यर्थियों के लिए यह काफी बड़ी खुशखबरी है। कि सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से युवाओं के पक्ष में भर्ती को लेकर लगातार काफी अहम फैसले लिए जा रहे हैं। कभी भी new primary teacher vacancy को लेकर बड़ी घोषणा देखने को मिल सकती है‌ क्योंकि नया आयोग कभी भी गठित हो सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post