B.ed VS BTC New Update: बीएड तथा बीटीसी के मामले की सुनवाई आज 2:00 बजे, जाने आखिर मामला क्या हैं।

B.ed VS BTC New Update: बीएड तथा बीटीसी के मामले की सुनवाई आज 2:00 बजे, जाने आखिर मामला क्या हैं

BTC VS B.ed Latest News Today 2024: बीटीसी तथा बीएड के मामले को लेकर लगातार कोई ना कोई सुनवाई देखने को मिलती हैं। 11 अगस्त के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लगातार सारी याचिकाएं कोर्ट में जा रही थी। 11 अगस्त की सुनवाई में B.Ed के अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षा भर्ती में सम्मिलित नहीं किया जाएगा। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था। फिर उसके बाद सैकड़ो याचिकाएं B.Ed तथा बीटीसी मामले पर दर्ज हुई है। लेकिन हर बार फैसला बीटीसी के अभ्यर्थियों की तरफ गया है। इस पर लगातार कोई ना कोई बहस होती है। लेकिन क्लियर फैसला अभी तक नहीं आया की बीएड अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षा भर्ती में शामिल किया जाएगा कि नहीं। इस पर भी अभी हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया है। जिसकी सुनवाई आज 2:00 बजे हैं।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस को लेकर क्या है मामला : B.Ed VS BTC Supreme Court judgement Latest Update

B.Ed के अभ्यर्थियों के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ी खुशखबरी निकल कर आई है। अभी हाल ही में बीएड तथा बीटीसी मामले को लेकर दोबारा से सुनवाई करने के लिए याचिका को स्वीकृत कर लिया है। हालांकि इस मामले को लेकर सैकड़ो याचिकाएं दर्द की जा चुकी हैं। लेकिन किसी भी याचिका को अभी तक स्वीकृत नहीं दी गई थी। अभ्यर्थी इस कारण से काफी नाराज थे। लेकिन अब उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी निकल कर आ रही है। क्योंकि हाल ही में b.Ed की तरफ से भेजी गई नोटिस को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से स्वीकृति मिल गई है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने बात करने के लिए 13 फरवरी की तिथि सुनिश्चित की है। आज के दिन 2:00 बजे इस मामले को लेकर सुनवाई की जाएगी।

 2 बजे होगी बीएड तथा बीटीसी मामले की सुनवाई : BTC VS B.Ed Supreme Court judgement Dicision

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस की सुनवाई आज दोपहर को 2:00 बजे से शुरू कर दी जाएगी। इससे पहले 11 का 2023 को जो सुनवाई हुई थी। उस पर बीएड के अभ्यर्थियों को प्राथमिक शिक्षा भर्ती पद से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस बार हाल ही में जारी नोटिस को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकृत ले ली है। अभी तक मामला बीटीसी के पक्ष में जा रहा था लेकिन इससे पहले की सुनवाई में बीएड के मामले पर ज्यादा जोर दिया गया है। इसलिए आप फैसला सुप्रीम कोर्ट के हाथ में है कि यहां फैसला बीएड के अभ्यर्थियों की तरफ जा रहा है कि बीटीसी के अभ्यर्थियों की तरफ यह जानना आपके लिया काफी महत्त्वपूर्ण है।

आज की सुनवाई में फैसला किसकी तरफ जाएगा। : BTC Vs B.Ed Supreme Court judgement Today News

बीएड तथा बीटीसी किए हुए अभ्यर्थियों के लिए आज का दिन बहुत ही खास होने वाला है। क्योंकि आज के दिन दोपहर को 2:00 बजे बीएड तथा बीटीसी के मामले पर सुनवाई की जाएगी। इस मामले की जानकारी को देखने के लिए आपको सुप्रीम कोर्ट के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लाइव स्ट्रीमिंग के वीडियो में हो रही सारी बहस देख सकते है। B.Ed के अभ्यर्थी काफी ज्यादा परेशान है। क्योंकि हर बार फैसला बीटीसी की तरफ जा रहा है। B.Ed के अभ्यर्थी ज्यादा परेशान ना हो क्योंकि इस बार फैसला शायद बीएड के अभ्यर्थियों के पक्ष में किया जाएगा। इस मामले की पूरी जानकारी फैसले के बाद हमारे आर्टिकल के माध्यम से आपको बता दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post