CBI Bharti 2024 : 20000 से अधिक पदों पर क्लर्क, चपरासी की भर्ती जारी, 8वीं पास करें आवेदन

CBI Bharti 2024 : 20000 से अधिक पदों पर क्लर्क, चपरासी की भर्ती जारी, 8वीं पास करें आवेदन 


Central Bank of India Bharti 2024 : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की भर्ती के इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है हाल ही में सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की तरफ से 20000 से अधिक पदों की भर्ती के सूचना जारी की है ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से इसकी भारती के इंतजार कर रहे थे उन सभी के इंतजार अब खत्म हो चुका है सभी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं आवेदन करने के लिए सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को अवश्य पड़े एवं अधिक जानकारी के लिए नीचे विस्तृत जानकारी दी गई है जिसको पढ़ करके आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  


CBI Bharti latest Update 2024 


सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की भर्ती प्राप्त करके एक अच्छी सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी विभाग ने 20000 पदों पर दी है ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इस भर्ती के माध्यम से सुपरवाइजर और क्लर्क की भर्ती के इंतजार कर रहे थे उन सभी को बता दें कि हाल ही में विभाग की तरफ से सूचना जारी की गई है कि 19 मार्च 2024 इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जा रहे हैं इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवार एलिजिबल माने जाएंगे। सभी उम्मीदवार चाहे जिस भी प्रदेश से आते हैं वह सभी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 


CBI Bharti Important Dates 2024 


आवेदन शूरू तिथि – 19/03/2024

आवेदन अंतिम तिथि – 29/04/2024

परीक्षा तिथि – अभी नहीं


CBI Bharti 2024 Application Fee


• General / OBC / EWS - 200/-

• SC / ST - 100/-

• Female / PH - 50/-

• सभी उम्मीदवारों को अभी निशुल्क का भुगतान करने के लिए बता दें कि वह अपने मनपसंद पेमेंट तरीके से कर सकता है। इसमें आपको किसी भी प्रकार की निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए तरीके का इस्तेमाल नहीं किया गया है। 


CBI Bharti Age Limit 2024


सीबीएसई में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष की होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष की होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए तो उसकी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार को विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ाना होगा। जिसमें सभी उम्मीदवारों की आयु में अधिक छूट के लिए मापदंडों के हिसाब से निर्धारण की जाती है। 


CBI Bharti 2024 Educational Qualification 


ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती में यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो सातवीं 10वीं 12वीं के साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी अनिवार्य है विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षिक योग्यता को ही पूर्ण करने वाले उम्मीदवार इस भर्ती के लिए मान्य होंगें। 


How To Apply For CBI Bharti 2024 


ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे हमने एक लिंक दी है जी लिंक के माध्यम से सभी उम्मीदवार उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जाकर के 19 मार्च 2024 से 19 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ऐसा विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन में कहा गया है एवं आवेदन करने से पहले आप सभी उम्मीदवारों को हम यही सलाह देना चाहते हैं कि एक बार जारी नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ लें क्योंकि विभाग की महत्वपूर्ण जानकारियां आवेदन करने में बहुत अहम योगदान देती हैं। 


ऑनलाइन आवेदन की लिंक – क्लिक करें।  

Post a Comment

Previous Post Next Post