UPPSC Medical Officer Recruitment 2024: Apply Online for 2535 Post

UPPSC Medical Officer Recruitment 2024: Apply Online for 2535 Post 

UPPSC Medical Officer Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग चिकित्सा अधिकारी तथा और भी अन्य पदों के लिए बंपर भर्ती निकली जा रही है। यूपीपीएससी के द्वारा मेडिकल ऑफिसर एलोपैथी तथा साथ ही साथ और भी अन्य पदों सहित 2535 पदों के लिए एक बड़ी वैकेंसी निकाली जा चुकी है। 

यदि आप भी यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर वैकेंसी 2024 के लिए इंतजार कर रहे थे, तो यह समय आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। हम आपको यह भी बता दे कि एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2024 के अधिसूचना के अंतर्गत विभिन्न रिक्तियां जारी की गई है। दोस्तों एसबीआई अपरेंटिस 2024 की पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए, तथा साथ ही साथ ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक नीचे दिया गया है। UPPSC Medical Officer Vacancy 2024 से जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए इस लेख को ध्यानपूर्वक पूरा पढ़ें। 

UPPSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के द्वारा चिकित्सा अधिकारियों और कई अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी करके योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित कर दिया है। UPPSC New Recruitment 2024 के तहत यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए हम सभी उम्मीदवारों को बता दे की

UPPSC Medical Officer 2024 में ऑनलाइन आवेदन 15 मार्च 2024 से शुरू होंगे। तथा यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2024 रखी गई है। इसलिए सभी उम्मीदवारों का हमारे यही सुझाव है कि 12 अप्रैल 2024 से पहले ही ऑनलाइन आवेदन कर ले। नहीं तो ऑनलाइन आवेदन की अंतिम डेट में आवेदन करने में काफी ज्यादा ट्रैफिक रहता है जिससे आपका फार्म अधूरा रह सकता है। 

UPPSC Medical Officer Vacancy 2024

 यूपीपीएससी चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2024 में इस बार ऑनलाइन आवेदन के साथ-साथ, सभी उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन की एक हार्ड कॉपी भी जमा करनी होगी। सभी उम्मीदवारों को बता दे की आवश्यक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी को जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 रखी गई है। 

UPPSC Medical Officer Vacancy 2024: Overview 

 विभाग का नाम              उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 

 पद का नाम                   चिकित्सा अधिकारी और अन्य पद 

 कुल पद                                   2535

 सैलरी विभागीय              नोटिफिकेशन देखें

 आवेदन मोड                   ऑनलाइन (Online)  

आवेदन की प्रारंभिक तिथि।         15 मार्च 2024  

आवेदन की अंतिम तिथि              12 अप्रैल 2024

नौकरी करने का स्थान।               उत्तर प्रदेश (UP) 

श्रेणी                                       Latest Job

आधिकारिक साइट    www.uppsc.up.nic.in

UPPSC Medical Officer भर्ती 2024

 Eligibility यूपीपीएससी चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2024 में ऑनलाइन आवेदन के लिए सभी उम्मीदवार अभ्यर्थी के पास, UPPSC Medical Officer Vacancy 2024 Educational Qualification हेतु आवश्यक योग्यता होनी चाहिए। तथा शैक्षणिक योग्यता से संबंधित पूरी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद बताई जाएगी। जिसके लिए आप हमारे साथ लगातार जुड़े रहिए। यूपीएससी चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2024 में आयु सीमा की बात करें, तो सभी उम्मीदवार अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष रखी गई है तथा विद्यार्थी की अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। 

Note:-सरकारी नियमों के अनुसार अलग-अलग श्रेणियां के लिए आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

UPPSC Medical Officer Vacancy 2024: Selection Process: यूपीएससी चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2024 में भर्ती होने के निम्न चरण है, जो नीचे दिए गए हैं–

  • लिखित परीक्षा
  • साक्षात्कार
  • दस्तावेज सत्यापन
  • मेडीकल परीक्षण

UPPSC Recruitment 2024:Required Documents

  • शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र/आधार कार्ड 
  • जाति प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र

UPPSC Medical Officer Vacancy 2024: Application Fee

  • सामान्य/ओबीसी – ₹125
  • एससी / एसटी – ₹95
  • पीएच उम्मीदवार – ₹25

How To Apply Online For UPPSC Medical Officer Vacancy 2024: यूपीएससी चिकित्सा अधिकारी वैकेंसी 2024 में ऑनलाइन आवेदन से पहले सभी उम्मीदवार अभ्यर्थी को आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन करके विस्तृत जानकारी प्राप्त कर लेनी है। फिर सबसे पहले अभ्यर्थी को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.inc.in पर जाना होगा। यहां पर बता दे की सभी उम्मीदवार अभ्यर्थियों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना अनिवार्य है। फिर ऑफिशल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें। आप इस आवेदन फार्म में अपनी व्यक्तिगत जानकारी को ध्यानपूर्वक भरे। फिर आवश्यकता के अनुसार अपनी शैक्षिक योग्यता एवं दस्तावेज, फोटो, हस्ताक्षर अपलोड करें। अब अगर फॉर्म में आवेदन शुल्क भी मांगा जा रहा है तो आवेदन शुल्क भुगतान करें। पूरा फॉर्म भर जाने के बाद एक बार ध्यान पूर्वक मिला ले, फिर अब फाइनली सबमिट कर दे। सबमिट करने के बाद पूरे फॉर्म की एक पीडीएफ डाउनलोड करके प्रिंटआउट निकलवा ले। फिर इस ऑनलाइन आवेदन की एक और कॉपी जमा कर दें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post