यूपीपीएससी पीसीएस प्री एग्जाम की नई तिथि हुई जारी इस दिन होगी परीक्षा : UPPSC PCS PRE EXAM DATE 2024

यूपीपीएससी पीसीएस प्री एग्जाम की नई तिथि हुई जारी इस दिन होगी परीक्षा : UPPSC PCS PRE EXAM DATE 2024

UPPSC PCS PRE EXAM DATE 2024 : आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश लोकसभा आयोग के माध्यम से 17 मार्च को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होने वाली थी। हालांकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से पीसीएस प्री एग्जाम डेट तो पहले ही घोषित की जा चुकी थी। लेकिन इस प्री एग्जाम डेट को अब कैंसिल कर दिया गया है। लेकिन 17 मार्च को होने वाली प्री एग्जाम की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। और काफी बड़ी खबर अब देखने को मिल रही है। कि एग्जाम किस तारीख को होगा एग्जाम तिथि की घोषणा भी हो चुकी है। आधिकारिक तौर पर यह एग्जाम डेट घोषित की जा चुकी है। पूरी जानकारी आपको इस लेख के माध्यम से नीचे बताई गई है। हालांकि मिल रही जानकारी के अनुसार पता चला है। कि पीसीएस परीक्षा में काफी ज्यादा धांधली की आशंका थी। जिसकी वजह से अप लोक सेवा आयोग के माध्यम से एक और परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

यूपीपीसीएस प्री एग्जाम डेट को लेकर आई बड़ी खबर ( UPPCS PRE EXAM DATE 2024 )

यूपीपीसीएस परीक्षा की पुन परीक्षा तिथि को लेकर अभ्यर्थियों को काफी इंतजार बना हुआ है। हालांकि इन सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल चुकी है। मिली रिपोर्ट के अनुसार पीसीएस प्री एग्जाम की परीक्षा अब 28 जुलाई 2024 को आयोजित की जा सकती है। क्योंकि आयोग प्री एग्जाम की आंसर की और फाइनल रिजल्ट जारी करने में करीब 2 महीने का यहां पर समय लेता है। तो ऐसे में यूपीपीसीएस की मुख्य परीक्षा जुलाई महीने में आयोजित हो सकती है। हालांकि ऐसा मुख्य परीक्षा सितंबर या अक्टूबर में आयोजित हो सकती है।

यूपीपीसीएस एक्जाम कैलेंडर बिगड़ा ( UPPCS PRE EXAM DATE 2024 LATEST UPDATE TODAY)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से जो एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया था। वह एग्जाम कैलेंडर पूरी तरह से अब बिगड़ चुका है। क्योंकि समीक्षा तथा सहायक समीक्षा अधिकारी और पीसीएस प्री एग्जाम कैलेंडर पूरी तरह से अब बिगड़ चुका है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से आगामी होने वाली जो परीक्षाएं हैं। अब उन सभी परीक्षाओं की डेट भी बढ़ाने की पूरी आशंका है। हालांकि आप सभी को बता दे कि अभी तक समीक्षा के तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पीसीएस प्री एग्जाम की नई तीर्थ की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार 28 जुलाई तक यह परीक्षा आयोजित हो सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post