POLYTECHNIC ENTRANCE EXAM CANCEL: 10 मई तक होंगे आवेदन, 16 को होनी थी परीक्षा हुई स्थगित, 2.60 लाख आवेदन

POLYTECHNIC ENTRANCE EXAM CANCEL: 10 मई तक होंगे आवेदन, 16 को होनी थी परीक्षा हुई स्थगित, 2.60 लाख आवेदन

Polytechnic exam cancel 2024: आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि प्रदेश में पॉलीटेक्निक संस्थानों में डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश लेने के लिए 16 मार्च से प्रस्तावित प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। हालांकि लोकसभा चुनाव को देखते हुए या शासन स्तर की ओर से प्रवेश परीक्षा स्थगित करते हुए 10 में तक ऑनलाइन आवेदन अभी और करने के लिए निर्णय लिया गया है। हालांकि इसके बाद प्रवेश परीक्षा अब मैं जून में प्रस्तावित होने की उम्मीद है।

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा हुई स्थगित अब परीक्षा इस दिन 

आपको बता दे कि शासन स्तर की ओर से संयुक्त प्रवेश परीक्षा polytechnic 2024 के लिए जनवरी में आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। हालांकि 3 लाख से अधिक सीटों के सापेक्ष अब तक 2.60 लाख अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन दर्ज कर लिया है। परंतु सोमवार को शासन स्तर से 16 मार्च में प्रस्तावित प्रवेश परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। हालांकि सीटों के सापेक्ष काम आए आवेदन भी इसका एक कारण हो सकता है। क्योंकि 3 लाख सीटों को भर जाना था परंतु 2,60,000 अभ्यर्थियों ने ही अपना आवेदन किया था। इसलिए आवेदन को 10 में तक के लिए रख दिया गया है।

हालांकि प्राविधिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एम देवराज ने यह बताया कि अभ्यर्थियों की ओर से ऑनलाइन आवेदन को बढ़ाने की मांग की जा रही थी। हालांकि वहीं पर लोकसभा चुनाव भी जल्द प्रस्तावित होने वाला है। इसको देखते हुए यह बदलाव देखने को मिला है। हालांकि अभ्यर्थी POLYTECHNIC में प्रवेश लेने के लिए 10 मई तक अपने आवेदन कर सकते हैं। जबकि कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव किया जा चुका है।

Post a Comment

Previous Post Next Post