UPPCS LATEST NEWS: यूपीपीसीएस 2024 की परीक्षा टली अब परीक्षा होगी अप्रैल में नोटिस हुआ जारी

UPPCS LATEST NEWS: यूपीपीसीएस 2024 की परीक्षा टली अब परीक्षा होगी अप्रैल में नोटिस हुआ जारी

UPPCS latest news: आप सब की जानकारी के लिए बता दे की पीसीएस 2024 की प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को आयोजित की जाने वाली है। और अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी होने का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। परंतु इसी बीच सोशल मीडिया पर यह प्रसारित हो रहा है की परीक्षा टल सकती है। ऐसे में अभ्यर्थी परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति में है।

UPPCS 2024 भर्ती के लिए इतने लाख अभ्यर्थियों ने किया आवेदन : UPPCS 2024 LATEST NEWS 

पीसीएस के 220 पदों पर भर्ती के लिए 574538 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हुए हैं। आरो एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 2023 के पेपर लीक घटना के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 में प्रश्न पत्रों को सुरक्षित रखने की चुनौती और भी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में लोक सेवा आयोग भी काफी ज्यादा डरा हुआ है। कि पीसीएस की परीक्षा भी टाल दी जाए। क्योंकि पेपर को नकल से भी बचाना है। और पेपर लीक से भी बचना होगा अब यहां पर पीसीएस 2024 के एडमिट कार्ड और एग्जाम टलने को लेकर क्या अपडेट है। इसके बारे में नीचे पूरी जानकारी दी गई है।

यूपीपीसीएस 2024 के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा टालने पर जारी बड़ी खबर ( UPPCS 2024 admit card and exam date latest news )

आपको बताने की यूपीपीसीएस 2024 के एडमिट कार्ड और परिक्षा डालने को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की यूपी पीसीएस 2024 के लिए जो एडमिट कार्ड है‌ वह कभी भी जारी किया जा सकता है हालांकि हमेशा देखा गया है। कि जब भी पीसीएस परीक्षा होती है तो 10 दिन पहले ही पीसीएस के प्रवेश पत्र को जारी कर दिया जाता है। प्रवेश पत्र अगले दो-तीन दिन में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि दो-तीन दिन में प्रवेश पत्र जारी हो जाता है। तो पीसीएस की परीक्षा 17 मार्च को ही आयोजित की जाएगी। अन्यथा पीसीएस की जो परीक्षा है उसे आगे बढ़ा दिया जाएगा अभी फिलहाल अभ्यर्थी काफी मानसिक दबाव से गुजर रहे हैं‌ ऐसे में उनकी तैयारी भी इस एग्जाम के लिए प्रभावित हो रही है।अभ्यर्थी चाह रहे हैं की परीक्षा को लेकर जो भी स्थितियां है। वह जल्दी से जल्दी दूर की जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post