UP विडियो रिजल्ट की दूसरी लिस्ट भी हुई जारी फेल छात्र हुए उत्तीर्ण : VDO RE EXAM RESULT

UP विडियो रिजल्ट की दूसरी लिस्ट भी हुई जारी फेल छात्र हुए उत्तीर्ण : VDO RE EXAM RESULT 

UPSSSC VDO RE EXAM RESULT 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से ग्राम विकास अधिकारी भर्ती का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। हालांकि ग्राम विकास अधिकारी भर्ती रिजल्ट आ जाने के बाद से जो भी अभ्यर्थी फेल हो गए हैं। और उनका रिजल्ट में नाम नहीं शो कर रहा है‌। या नहीं वह कट ऑफ के अंतर्गत नहीं आ पाए हैं। तो ऐसे सभी अभ्यर्थी चाहते हैं कि सेकंड लिस्ट भी जारी की जाए। हालांकि वहीं पर आयोग की तरफ से भी काफी बड़ी सूचना देखने को मिल गई है। ग्राम विकास अधिकारी की सेकंड लिस्ट के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। हालांकि पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से बताई गई है।

UPSSSC वीडियो सेकंड लिस्ट को लेकर आई बड़ी खबर ( UPSSSC VDO 2 LIST LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन के माध्यम से या जानकारी देखने को मिली है। की सेकंड लिस्ट भी अभ्यर्थियों के सामने रखी जाएगी और बहुत जल्द अभ्यर्थियों को फिर से दस्तावेज सत्यापन के लिए मौका दिया जाएगा। 1953 पदों पर 2018 में ग्राम विकास भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। हालांकि 465 अभ्यर्थियों के नाम लाइव स्कोर के माध्यम से पास कर दिए गए हैं। इन अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा और आयोग की तरफ से यह भी बता दिया गया है। कि परिणाम कोर्ट में विचार दिन निर्णय के अधीन किया जाएगा दस्तावेज सत्यापन होने के बाद एक फाइनल रिजल्ट भी घोषित की जाएगी। इसके बाद ही चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिया जाएगा लेकिन सेकंड लिस्ट आने को लेकर यह काफी बड़ी खबर है। की सेकंड लिस्ट फिर से जारी की जाएगी और काफी अभ्यर्थियों को इसमें मौका मिल सकता है।

UPSSSC वीडियो भर्ती के लिए कट ऑफ गया था इतना ( UPSSSC VDO LATEST NEWS ) 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से ग्राम विकास अधिकारी भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। हालांकि इस परीक्षा के लिए अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए कट ऑफ 202.5040 गया था। और ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए 202.5040 गया था। एससी अभ्यर्थियों के लिए कट ऑफ 186.4810 गया था। और एसटी अभ्यर्थियों के लिए कट ऑफ 160.6980 गया था। हालांकि ग्राम पंचायत अधिकारी के लिए 1527 पद रखे गए थे। और ग्राम विकास अधिकारी के लिए 362 पद पर्यवेक्षक यानी समाज कल्याण के लिए 64 पद निर्धारित किए गए थे। और सेकंड लिस्ट को लेकर आयोग के तरफ से जानकारी देखने को मिली है। की सेकंड लिस्ट भी इसके लिए जारी की जाएगी।

वीडियो भर्ती की सेकंड लिस्ट कब होगी जारी ( UPSSSC VDO SECOND LIST 2024 )

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए सेकंड लिस्ट मार्च में ही दस्तावेज सत्यापन होने के बाद जारी कर दी जाएगी। हालांकि जैसे ही दस्तावेज सत्यापन का कार्यक्रम पूरा हो जाएगा। इसके बाद फिर से दूसरी लिस्ट ग्राम विकास अधिकारी भर्ती के लिए जारी की जाएगी आयोग के द्वारा दूसरे लिस्ट जारी करते हुए। फिर से कई अभ्यर्थियों को इस भर्ती में मौका दिया जाएगा जो की कौन से अभ्यर्थी फिर से दस्तावेज सत्यापन में सम्मिलित होंगे। नॉर्मलाइजेशन की वजह से बहुत से अभ्यर्थियों के अंक में हेर फेर है। इस वजह से कितने अंक वाले अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। यह क्लियर नहीं हो पा रहा है लेकिन जो कट ऑफ गया है। इसी के इर्द-गिर्द सेकंड लिस्ट को जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post